SwadeshSwadesh

कांग्रेस नेता के बदले तेवर, आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद पंडित धीरेन्द्र शास्त्री और प्रदीप मिश्रा से मांगी माफ़ी

बयान से नाराज कथावाचक ने सोनकच्छ विधानसभा में कभी कथा नहीं करने का प्रण लिया था

Update: 2023-05-29 11:22 GMT

भोपाल/वेबडेस्क।   राज्य के पूर्व मंत्री और सोनकच्छ से कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा और पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में माफी मांगी है। उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा कि मैं अपने शब्दों को सही तरीके से संयोजन नहीं कर पाया, उनके प्रति माफी चाहता हूं।

दरअसल, कांग्रेस विधायक वर्मा ने बीते दिनों सोनकच्छ में भागवताचार्य रामकृष्ण उपाध्याय की कथा के दौरान मंच से बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री और कुबेरेश्वर धाम के कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्होंने दोनों कथावाचकों का नाम लेकर कहा था कि उन्होंने धर्म की बड़ी-बड़ी दुकान खोल ली हैं। उनके इस बयान के बाद रामकृष्ण उपाध्याय ने सोनकच्छ विधानसभा में कभी कथा नहीं करने का प्रण लिया था। साथ ही उन्होंने वीडियो जारी कर सज्जन सिंह वर्मा से सार्वजनिक क्षमा मांगने को कहा था।

वीडियो जारी किया - 

इस मामले में विवाद बढ़ता देख सज्जन सिंह वर्मा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि 'मैं संत कथावाचक श्रीरामकृष्ण उपाध्याय जी के आदेश से उनकी प्रेरणा से और उनके धर्म मंच से कहे शब्दों के लिए खेद व्यक्त करता हूं और माफी चाहता हूं। मैं अपने शब्दों को सही तरीके से संयोजन नहीं कर पाया और उनके प्रति माफी चाहता हूं। मैं अपनी अगाध श्रद्धा कुबेरेश्वर धाम के पीठाधीश्वर प्रदीप मिश्रा जी और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री जी के प्रति रखता हूं। इसके साथ ही मैं रामकृष्ण उपाध्याय जी से अनुरोध करता हूं कि आप अपनी वाणी से श्री रामकथा, श्रीभगवत कथा, श्री विष्णुपुराण के माध्यम से धर्म की गंगा अविरल बहाते रहें, जिससे हम सभी लोग उसका लाभ ले सकें।'

Tags:    

Similar News