SwadeshSwadesh

कांग्रेस की पहली सूची में होंगे लगातार हारने वाली सीटों के नाम

Update: 2018-08-30 06:13 GMT

भोपाल। कांग्रेस उम्मीदवारो की पहली सूची में उन सीटो के नाम शामिल होंगे जहां कांग्रेस पिछले तीन या दो चुनाव से लगातार हार रही है। इन सीटो को मिलाकर कुल अस्सी सीटो के उम्मीदवारो के नाम इस सूची में होगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हमने टिकट वितरण को लेकर पूरी रणनीति बनाई है इसी के चलते पहली सूची मे तीन या दो चुनाव से लगातार हार रही सीटो के उम्मीदवारो के नाम होगे।

भाजपा यहा मजबूत है इन सीटो पर भाजपा के मंत्रियो व वरिष्ठ नेताओ का गढ़ है इसलिए यहा के उम्मीदवार पहले घोषित किए जायेंगे जिससे प्रत्याशी को प्रचार के लिए पूरा समय मिल सके। उन्होने कहा कि पहल सूची सितंबर के अंतिम सप्ताह में जारी कर दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विभिन्न स्तर पर सर्वे करा लिया है, कुछ सीटों पर सर्वे जारी है। इनमें से कुछ सीटें ऐसी हैं, जिन पर पहले ही टिकट का ऐलान हो सकता है। पीसीसी अध्यक्ष ने स्पष्ट करते हुए कहा कि टिकट वितरण में जीत को प्राथमिकता पर रखा जाएगा, यानी जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा। साथ ही जातिगत समीकरणों का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। टिकट वितरण में इस बात की कोशिश की जाएगी कि सभी जातियां शामिल हो जाएं।

Similar News