SwadeshSwadesh

धर्मांतरण गैंग का खुलासा, मूक-बधिर, गरीब और महिलाओं को बनाते थे निशाना

Update: 2021-06-21 12:10 GMT

लखनऊ।  उत्तरप्रदेश पुलिस की ATS ने हिन्दुओं को मोटिवेशनल स्पीच के जरिए धर्मांतरण कराने वाले दो मौलवियों को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। इन मौलवियों की गिरफ्तारी के साथ ही खुलासा हुआ है की देश में चल रहे धर्मांतरण में बड़े स्तर विदेशी संगठनों एवं असामाजिक तत्वों का हाथ है।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में खुलासा हुआ की  पाकिस्तानी संस्था आईएसआई धर्मांतरण के लिए मौलवियों को फंडिंग कर रहीं थी। पुलिस ने बताया की पकडे गए मौलवियों के नाम मौलाना जहांगीर और उमर गौतम है। ये दोनों लखनऊ के एक इस्लामिक संस्थान से जुड़े हुए है। ये दोनों अब तक करीब 1 हजार हिन्दुओं का धर्मांतरण करा चुके है। ये लोग मूक बधिर छात्रों व कमजोर आय वर्ग के लोगों, बच्चों व महिलाओं को नौकरी व शादी का लालच देकर अपना शिकार बनाते थे

पुलिस द्वारा अब तक की गई जांच में सामने आया की ये दोनों आरोपी नोएडा डेफ सोसायटी के एक आवासीय स्कूल से जुड़े हुए है।  इस स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को नौकरी, शादी और पैसे का लालच दिखाकर धर्मांतरण कराया है। यहां पढ़ने वाले बच्चों के धर्मांतरण की जानकारी उनके माता -पिता को भी नहीं है।   इन बच्चों के पेरेंट्स ने बताया की उनकेबच्चे अचानक से गायब  हो गए थे।  जब बच्चों ने किसी तरह फोन कर संपर्क किया तब उनके धर्म परिवर्तन की जानकारी मिली। बताया जा रहा है की इन मौलवियों को देश में धर्मांतरण की मुहीम चलाने के लिए विदेशी मुस्लिम संगठन और पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई बड़े स्तर पर फंडिंग करती है। एटीएस इसकी जानकारी जुटा रही है।  

Tags:    

Similar News