SwadeshSwadesh

सरकार के निर्देश पर ट्विटर ने हमेशा के लिए बंद किये 500 अकाउंट्स

Update: 2021-02-10 09:42 GMT

नईदिल्ली। किसान आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया पर भ्रामक संदेश फैलने की आशंका के चलते सरकार सख्ती बरती जा रही है। इसी कड़ी में ट्वीटर ने 500 अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिए हैं। सरकार ने कई विवादित एकाउंट और हैशटैग हटाने का निर्देश दिया था। ट्विटर ने जानकारी देते हुए बताया की जो ट्विटर अकाउंट्स बंद किये गए है, वह कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया गया।  

ट्विटर ने बताया दिल्ली हिंसा को देखते हुए आपत्तिजनक कंटेंट वाले हैशटेग की विजिबिलिटी भी कम कर दी है।  साथ ही बताया हिंसा के बाद देश में ट्विटर के लिए बनाये जा रहे नए नियमों की जानकारी भी पुलिस को दे रहे है।  बता दें की सरकार ने आईटी एक्ट की धारा 69A के तहत नोटिस दिया था। जिसमें कहा गया था की यदि ट्विटर कार्रवाई नहीं करेगा तो सरकार कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।  

 पाकिस्तानी खालिस्तानी अकाउंट्स को बंद करने के निर्देश -

ट्विटर ने बताया 'फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन को प्रोटेक्ट करते हुए न्यूज मीडिया, पत्रकार, एक्टिविस्ट और पॉलिटिशियन से जुड़े किसी अकाउंट पर एक्शन नहीं लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार ने दो दिन पहले सरकार ने 1178 पाकिस्तानी खालिस्तानी अकाउंट्स को बंद करने के निर्देश दिए थे।  जिनके द्वारा किसान आंदोलन से जुड़ी गलत जानकारियां और भड़काऊ कंटेंट फैलाया जा रहा है।



Tags:    

Similar News