SwadeshSwadesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित संसद भवन का किया औचक निरीक्षण

Update: 2021-09-26 18:17 GMT

नईदिल्ली /वेब डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के बाद स्वदेश लौट आए। भारत लौटते ही अपने अंदाज में काम काज में पूरी तरह से जुट गए। प्रधानमन्त्री मोदी अपनी कार्यशैली के लिए बखूबी जाने जाते हैं। आज देर रात उन्होंने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया। जहाँ उन्होंने लगभग 1 घंटे तक पूरे प्रोजेक्ट की बारीकी से जानकारी ली। नव निर्मित संसद भवन के हरएक हिस्से की पूरी जानकारी ली और तेज गति से गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए।  


मोदी पहली बार निरीक्षण करने पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के साथ मीटिंग की।


अमेरिका से लौटे प्रधानमंत्री का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत


पालम एयरपोर्ट पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोर शोर से स्वागत किया। प्रधानमंत्री करीब दो किलोमीटर पैदल चले और इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों के साथ मिलते हुए और उनका धन्यवाद करते गए। प्रधानमंत्री की प्रशंसा में जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक वैश्विक नेता हैं और वैश्विक स्तर पर बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रभावी ढंग से वैश्विक मुद्दों पर अपनी स्पष्ट राय रखी और आतंकवाद तथा विस्तारवाद के खतरे से दुनिया को आगाह कराया।

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए देशभर के परंपरागत वाद्य यंत्रों और पोशाकों के साथ कलाकार मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए भाजपा अध्यक्ष के अलावा पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद रमेश बिधूड़ी, पार्टी महासचिव अरुण सिंह और मौजूद रहे तरुण चुग मौजूद रहे। एयरपोर्ट में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एक स्टेज भी सजाई थी।

Tags:    

Similar News