SwadeshSwadesh

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, कहा - लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाएंगे

Update: 2022-12-04 16:01 GMT

भोपाल। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ऐलान किया की हम हम अपने राज्य में लव जिहाद को किसी भी हालत में बढ़ावा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी हमारी बेटियों से प्यार के नाम पर शादी कर 35 टुकड़े कर दे तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने ये बात टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर इंदौर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।  

मुख्यमंत्री ने कहा मेरे आदिवासी बहनों-भाइयो, भांजे-भांजियों, मामा का आप सबको प्रणाम, मामा की आप सबको राम राम। आज मैं टंट्या मामा के चरणों में अपने और मध्यप्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता की ओर से दोनों हाथ जोड़कर, शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं।कई छलिया बैठे हैं, जो जमीन की गड़बड़ कर रहे हैं। कई दूसरे धर्म वाले अगर आदिवासी की जमीन नहीं खरीद पाते हैं तो आदिवासी की बेटी से शादी कर के जमीन उसके नाम पर ले लेते हैं, ये पाप है। ये लव नहीं, लव के नाम पर जिहाद है और मैं किसी भी कीमत पर मध्यप्रदेश की धरती पर लवजिहाद का खेल चलने नहीं दूंगा। 

35 टुकड़े कर दे, क्या हम ये सहन करेंगे

ये हमारा समाज है, हमारे लोग हैं, कोई भी हमारे बच्चों को नहीं छल सकता है, शादी कर ले और 35 टुकड़े कर दे, क्या हम ये सहन करेंगे। हम ये सहन नहीं करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो लवजिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाएगा। कई बार तो सरपंच का चुनाव लड़ने के लिए आदिवासी से शादी कर लेते हैं। अगर ऐसा हुआ तो हम ऐसे कानून पर भी विचार करेंगे कि ऐसे लोगों की जमीन का अधिकार ही खत्म हो जाए। पेसा हमें ये अधिकार देता है कि अगर किसी ने छलकपट से जमीन हथिया ली तो ग्राम सभा उस पर हस्तक्षेप करेगी और उसकी जमीन उसे वापस दिला सकेगी।

पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया

सीएम शिवराज सिंह चौहान टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर मौके पर पातालपानी भी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा- पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया। सीएम ने कहा- इस रेलवे स्टेशन को अब टंट्या मामा के नाम से जाना जाएंगा। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर इंदौर पहुंचे थे। सीएम शिवराज ने इस दौरान भंवरकुआं चौराहा स्थित टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण किया

Tags:    

Similar News