SwadeshSwadesh

कश्मीर के पुलवामा में CRPF टीम पर अटैक, जवान जख्मी

Update: 2020-07-05 04:27 GMT

पुलवामा। कश्मीर में पुलवामा हमले की तर्ज पर सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमले की कोशिश की गई है। पुलवामा के गानगू इलाके में सीआरपीएफ जवानों की एक टीम पर आईईडी के जरिए हमला हुआ है, हालांकि वारदात के दौरान सिर्फ एक लो इंटेंसिटी ब्लास्ट हुआ है जिसमें एक जवान घायल हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने इस इलाके में हाइवे पर एक आईईडी लगाई थी, जिससे कि सीआरपीएफ जवानों के काफिले को निशाना बनाया जा सके। इस आईईडी में रविवार सुबह एक कम क्षमता का धमाका हुआ जिसकी चपेट में सीआरपीएफ का 1 जवान भी आ गया। हमले में घायल सीआरपीएफ जवान को पुलवामा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस वारदात के बाद इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और यहां आवाजाही के सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। मौके पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है।

वारदात में शामिल आतंकियों का पता लगाने के लिए जवान पूरे इलाके को खंगाल रहे हैं। बता दें कि पूर्व में सुरक्षा एजेंसियों को इस बात के इनपुट्स मिले थे कि आतंकी संगठनों ने कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर एक बार फिर आईईडी के जरिए हमला करने की साजिश रची है। इसके अलावा बीते महीने कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पाकिस्तान की शह पर आतंकियों ने जवानों पर कार बम के जरिए हमले का प्लान बनाया है।

Tags:    

Similar News