SwadeshSwadesh

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, सपा नहीं करेगी गठबंधन

Update: 2018-10-06 12:13 GMT

भोपाल। समाजवादी पार्टी ने मप्र में कांग्रेस से गठबंधन करने से साफ इनकार कर दिया है। सपा बसपा के बाद दूसरी पार्टी है, जिसमें कांग्रेस को झटका दिया है। बसपा प्रमुख मायावती ने भी कुछ समय पहले ही प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरने का फैसला किया था।

लखनऊ में एक कार्यक्रम में सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी मप्र में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन वह बसपा से गठबंधन कर सकती है। यादव ने कहा कि गठबंधन के लिए कांग्रेस ने काफी इंतजार कराया है। चुनाव में हम अकेले या गोंडवाना पार्टी के साथ चुनाव में उतरेंगे। उन्‍होंने हैरानी जताई कि कांग्रेस ने अभी तक अपनी योजना पर उनसे बात तक नहीं की है।

वहीं, सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष गौरी यादव ने हिस को बताया कि प्रदेश में कांग्रेस को लगता है कि वह अकेले ही सत्‍ता में आ जाएगी। उन्‍हें भ्रम हो गया है। प्रदेश में सपा का भी अच्‍छा खासा वोट बैंक है। पिछले चुनाव में सपा को 15 लाख वोट मिले थे। इससे पता चलता है कि कई इलाकों में हमारा अच्‍छा खास असर है। प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि सपा प्रदेश में अकेले या बसपा के साथ मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Similar News