वुहान के शोधकर्ता ने किया बड़ा दावा, कहा - चीन ने जानबूझ कर जैविक हथियार के रूप में तैयार किया कोरोना

चाओ शाओ ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि उनके कई सहयोगी वुहान में 2019 सैन्य विश्व खेलों के दौरान गुम हो गए थे

Update: 2023-06-28 12:28 GMT

नईदिल्ली/वेबडेस्क। पूरी दुनिया में कोरोना की महामारी फैलाने के लेकर चीन पर तमाम आरोप लगते रहे हैं। अब चीन के ही वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के एक शोधकर्ता ने दावा किया है कि चीन ने जानबूझकर कोविड-19 जैसा घातक जैविक हथियार तैयार किया।

वुहान के शोधकर्ता चाओ शाओ ने चीन पर लोगों को संक्रमित करने का आरोप लगाया है। चौंकाने वाले खुलासे करते हुए चाओ शाओ ने कहा कि उनके एक सहयोगी शान चाओ के एक सीनियर ने उसे कोरोना वायरस के चार प्रकार दिए थे और परीक्षण कर पता लगाने के लिए कहा था कि उनमें कौन से ज्यादा प्रभावशाली है। उससे कहा गया था कि कौन से वायरस में अधिक से अधिक प्रजातियों को संक्रमित करने की क्षमता है और वायरस से मानव सहित अन्य प्रजातियों को संक्रमित करना कितना आसान है।

चाओ शाओ ने कोरोना वायरस को जैव हथियार बताया और एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि उनके कई सहयोगी वुहान में 2019 सैन्य विश्व खेलों के दौरान गुम हो गए थे। बाद में उनमें से एक ने बताया कि वह विभिन्न देशों से आए एथलीटों की जांच के लिए होटलों में गए थे। उन्होंने कहा कि ये बात समझनी चाहिए कि स्वास्थ्य जांच के लिए किसी वायरोलॉजिस्ट की आवश्यकता नहीं होती है। उन्हें वहां वायरस फैलाने के लिए वहां भेजा गया था।

Tags:    

Similar News