SwadeshSwadesh

दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत' भारतीयों के लिए गर्व का विषय : मोदी

Update: 2019-04-07 08:48 GMT

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करते हुए कहा कि यह दिवस एक स्वस्थ समाज निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को ट्वीट संदेश में कहा, विश्व स्वास्थ्य दिवस पर वह सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करते हैं। यह हर भारतीय के लिए गर्व का विषय है कि हमारे देश ने सबसे बड़े स्वास्थ्य कार्यक्रम आयुष्मान भारत की शुरूआत की है। यह 50 करोड़ भारतीयों को शीर्ष गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने की दिशा में काम करने वाले सभी प्रमुख व्यक्तियों और संगठनों को नमन किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और स्वच्छता सुविधाओं में सुधार के लिए काम करने वालों पर उन्हें गर्व है, जो बेहतर स्वास्थ्य में योगदान देते हैं।

उल्लेखनीय है कि आयुष्मान भारत के माध्यम से देश के 10 करोड़ परिवार अर्थात 50 करोड़ लोगों को इलाज की सुविधा दी गई है। दिल्ली और पश्चिम बंगाल को छोड़कर यह योजना देशभर में लागू है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की इस योजना को अपने यहां लागू नहीं होने दिया है। 

Similar News