SwadeshSwadesh

किसान आंदोलन को लेकर अफवाह फैलाने वाले 250 ट्विटर अकाउंट्स हुए बंद

Update: 2021-02-01 13:38 GMT

नईदिल्ली। ट्विटर इण्डिया ने कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन को लेकर अफवाह फैलाने वाले 250 ट्विटर अकाउंटस को सस्पेंड कर दिया है। सरकार के निर्देश के बाद ट्विटर इण्डिया ने यह कार्यवाही की।  ट्विटर द्वारा सस्पेंड किए गए खातों में किसान एकता मोर्चा, द कारवां इंडिया, माणिक गोयल, ट्रेक्टर2ट्विटर और जट_जंक्शन शामिल हैं।

ट्विटर को एक विशिष्ट हैशटैग का उपयोग करने वाले 250 से अधिक खातों या ट्वीट्स को ब्लॉक करने के लिए कहा गया था । यह 'मोदीप्लानिंगफार्मरजिनोसाइड' हैशटैग का उपयोग कर रहे थे और शनिवार को फर्जी, डराने वाले और उत्तेजक ट्वीट्स कर रहे थे। बताया जा रहा है की गृह मंत्रालय के निर्देश पर आईटी मंत्रालय ने शनिवार को ट्विटर को भड़काऊ और डराने वाले ट्वीट्स पर आईटी एक्ट की धारा 69 ए के तहत 250 ट्वीट व ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने का निर्देश दिया था। 

भारत में कई ट्विटर अकाउंट्स बंद करने के चरण में ट्विटर ने स्टेटमेंट जारी किया है। स्टेटमेंट में कहा गया कि अगर हमें किसी अधिकृत संस्था से पूरी तरह प्रमाणित अनुरोध प्राप्त होता है, तो समय-समय पर किसी विशेष देश में कुछ सामग्री तक पहुंच पर रोक लगाना आवश्यक हो जाता है।

Tags:    

Similar News