SwadeshSwadesh

सिंधिया ऐसे नेता थे जो बेधड़क मेरे घर आते थे : राहुल

Update: 2020-03-11 12:24 GMT

नई दिल्ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी का दामन थामने और मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट के बीच कांग्रेस ने आज पार्टी मुख्यालय 10 जनपथ में पार्लियामेंट्री स्ट्रैटिजिक ग्रुप की मीटिंग बुलाई है। इस बीच, सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि सिंधिया इकलौते ऐसे नेता थे जो बेधड़क उनके घर किसी भी वक्त आ सकते थे।

दरअसल कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सिंधिया ने पार्टी छोड़ने से पहले सोनिया गांधी और राहुल गांधी से संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें इसके लिए समय नहीं दिया गया। इन्हीं रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'कांग्रेस में वह (सिंधिया) इकलौते ऐसे नेता थे जो किसी भी वक्त बेधड़क मेरे घर आ सकते थे।'

4 बार सांसद रहे और समर्थकों में महाराज के नाम से मशहूर ज्योतिरादित्य सिंधिया की गिनती कांग्रेस के उन युवा नेताओं में होती थी, जिन्हें पार्टी का 'भविष्य' कहा जाता था। वह गांधी परिवार के भी काफी करीबी रहे हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी पर पार्टी के किसी बड़े नेता को नजरअंदाज करने का आरोप लगा है। इससे पहले, असम के हिमंता विश्व शर्मा ने कांग्रेस छोड़ने के बाद आरोप लगाया था कि जब वह राहुल गांधी से समस्याओं को लेकर बात करने पहुंचे तो वह अपने पालतू कुत्ते को बिस्किट खिलाने में व्यस्त थे। यह संयोग ही है कि शर्मा के कांग्रेस छोड़ने के बाद असम में तो कांग्रेस की सरकार गई ही, नॉर्थ ईस्ट के दूसरे राज्यों में भी बीजेपी सत्ता पाने में कामयाब रही। इसका श्रेय बहुत हद तक शर्मा को भी दिया जाता है।

Tags:    

Similar News