SwadeshSwadesh

राजन ने वित्त मंत्री निर्मला को दिलाया यह याद, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Update: 2019-10-31 16:21 GMT

नई दिल्ली। पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हमला करते हुए कहा था कि राजन ने भारतीय बैंकिंग क्षेत्र के "सबसे बुरे दौर" की अध्यक्षता की। इसके जवाब में राजन ने सीतारमण को याद दिलाया कि सेंट्रल बैंक के प्रमुख के रूप में उनका दो तिहाई कार्यकाल बीजेपी सरकार के अधीन था।

5 सितंबर 2013 से सितंबर 2016 तक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रहे राजन ने कहा उनके कार्यकाल के समय बुरे लोन से बैंकिंग क्षेत्र की सफाई शुरू हुई थी जो कि अधूरी रह गई। उन्होंने कहा कि देश को आर्थिक विकास को गति देने के लिए नई पीढ़ी के सुधार की जरूरत है। 5 प्रतिशत जीडीपी वृद्धि दर पर, भारत में पर्याप्त आर्थिक मंदी देखी गई।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस सरकार के अधीन रहकर 8 माह तक काम किया और बीजेपी सरकार के अधीन 26 माह। ऐसे में अधिक समय मैंने इस सरकार के साथ काम किया। हालांकि साथ ही राजन ने ये भी साफ किया कि वे ज्यादा किसी राजनीतिक बहस में नहीं पड़ना चाहते।

बता दें कि हाल ही में न्यूयॉर्क में निर्मला सीतारमण ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और रघुराम राजन की साझेदारी में बैंकिंग सेक्टर की हालत बदतर रही। सीतारमण ने ये बात राजन के उस बयान के बाद कही थी जिसमें राजन ने कहा था कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में अर्थव्यवस्था पर ठीक से काम नहीं हुआ।  

Tags:    

Similar News