SwadeshSwadesh

खड़गे ने सरकार पर साधा निशाना, कहा - झूठी और भ्रामक सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाया

Update: 2021-07-22 10:00 GMT

नईदिल्ली।  वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा सरकार पर झूठे और भ्रामक सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए गलत सूचनाओं को हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रही है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि महामारी के कुप्रबंधन के बाद, भाजपा सरकार ने अपनी विफलता को छिपाने के लिए गलत सूचना के अपने सामान्य हथियार को चुना है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार का दावा है कि कोविड के कारण केवल 4 लाख भारतीयों की मृत्यु हुई। जबकि शोध बताते हैं कि कोरोना से भारत में वास्तविक मृत्यु 1.3 मिलियन से 5 मिलियन के बीच हो सकती है। 

1.23 लाख मृत्यु प्रमाण पत्र जारी -

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि अकेले गुजरात सरकार ने 1 मार्च से 10 मई के बीच 1.23 लाख मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए। जबकि आधिकारिक दावा है कि कोविड के कारण केवल 4000 भारतीयों की मृत्यु हुई- आखिर कैसे। ऐसे में कोई संदेह नहीं है कि मोदी सरकार भारत के लोगों से झूठ बोल रही है। 

गलत सूचना देने का सिलसिला -

खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा संसद में भी गलत सूचना देने का सिलसिला जारी है। सदन में भी सरकार की ओर से ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत होने से से इनकार किया गया। जबकि हकीकत यह है कि मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी के कारण जनता ने जिस दर्द का सामना किया, उसे झुठलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने जिस दुख को सहा वो भाजपा सरकार की निष्क्रियता और अव्यवस्था का परिणाम है।

Tags:    

Similar News