प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद भी नहीं बदले महबूबा-अब्दुल्ला के सुर, 370 को लेकर कहीं ये बात

Update: 2021-06-24 13:30 GMT

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के नेताओं की हुई बैठक समाप्त हो गई है। बैठक के बाद गुपकार गठबंधन में शामिल मुख्य राजनीतिक दल पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं ने अनुच्छेद 370 को लेकर नाराजगी जताई।  

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने बताया की उनहोंने बैठक में प्रधानमंत्री से कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग धारा 370 को रद्द होने से नाराज़ है। हम जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को फिर से बहाल करेंगे। इसके लिए हम शांति का रास्ता अपनाएंगे। इस पर कोई समझौता नहीं होगा।अगर आपको धारा 370 को हटाना था तो आपको जम्मू-कश्मीर की विधानसभा को बुलाकर इसे हटाना चाहिए था। इसे गैरकानूनी तरीके से हटाने का कोई हक नहीं था। हम धारा 370 को संवैधानिक और क़ानूनी तरीके से बहाल करना चाहते हैं।    

उन्होंने कहा की मैंने बैठक में प्रधानमंत्री की प्रशंसा की और कहा कि आपने पाकिस्तान से बात कर सीज़फायर करवाया। घुसपैठ कम हुई यह अच्छी बात है। मैंने PM से कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को पाकिस्तान से बात करने पर सुकून मिलता है तो आपको पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। 

नेशनल कांफ्रेस ने किया विरोध - 

वहीँ नेशनल कांफ्रेंस के नेता उम्र अब्दुल्ला ने बताया की उन्होंने बैठक में कहा कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार के द्वारा 370 को ख़त्म करने के फ़ैसले को हम स्वीकार नहीं करेंगे। हम अदालत के जरिए 370 के मामले पर अपनी लड़ाई लडेंगे। लोग चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण रूप से राज्य का दर्ज़ा दिया जाए।  

Tags:    

Similar News