अनुराग श्रीवास्तव ने संभाला विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कार्यभार

Update: 2020-04-06 13:54 GMT

नई दिल्ली। भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने सोमवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कार्यभार संभाल लिया।

विदेश सेवा के 1999 बैच के अधिकारी श्रीवास्तव इससे पहले इथोपिया में भारतीय राजदूत थे। संभावना जताई जा रही है कि रवीश कुमार क्रोएशिया में भारत के राजदूत बन सकते हैं। रवीश ने लगभग 3 साल तक कार्यभार संभाला और आज श्रीवास्तव को प्रवक्ता का कार्यभार सौंप दिया।

श्रीवास्तव इथोपिया में भारत के राजदूत रहने से पहले विदेश मंत्रालय के वित्त प्रभाग के प्रमुख थे। वे कोलंबो में भारतीय उच्चायोग के राजनीतिक विंग के प्रमुख रहे हैं। उससे पहले वह संयुक्त राष्ट्र में जिनेवा स्थित कार्यालय में भारत के स्थाई मिशन के कार्यरत रहे हैं।

अनुराग ने कार्यभार संभालने के बाद अपने पहले ट्वीट में कहा कि वह बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वह अपने नए दायित्व के साथ आनेवाली जिम्मेदारियों को पूरी सजगता से निभाने की कोशिश करेंगे। वहीं रवीश कुमार ने ट्वीट किया है कि 33 महीने बाद अगले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता को नए कार्यभार के लिए शुभकामनाएं देता हूं। अपने कार्यकाल के दौरान परिवार, मित्रों और सहयोगियों से प्राप्त समझ और सहयोग के लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं।

Tags:    

Similar News