लहार के विकास की जिम्मेदारी शिवराज और मेरी: ज्योतिरादित्य

लहार विधानसभा के दबोह में सिंधिया को सुनने उमड़ा जनसैलाब

Update: 2023-11-06 20:57 GMT

भिण्ड। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रहीं संबल सहित करीब 51 सामाजिक एवं विकास योजनाओं को बंद कर दिया था। कांग्रेस ने किसानों के साथ कर्ज माफी में वायदा खिलाफी भी की जबकि कांग्रेस अध्यक्ष ने घोषणा की थी कि यदि जनता और किसानों से किए गए वायदों को कमलनाथ ने पूरा नहीं किया तो एक महीने में मुख्यमंत्री बदल दूंगा लेकिन वो तो अपनी घोषणा पूरी नहीं कर पाए। इसलिए किसानों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ कमलनाथ सरकार को गिराकर क्या हमने कोई गलत काम किया? इस पर जनता की ओर से सामूहिक आवाज आई नहीं-नहीं...। सिंधिया ने यह भी कहा कि आप लोग लहार से एक अम्बरीष को चुन कर भोपाल भेजें। लहार को एक की जगह तीन जनप्रतिनिधि मिलेंगे। लहार के विकास जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और मेरी है।

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया सोमवार को लहार विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी अम्बरीष शर्मा गुड्डू के समर्थन में दबोह में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा में लहार विधानसभा क्षेत्र के हर वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। श्री सिंधिया ने कहा कि लहार के लोगों से मेरा खून, माटी, प्रगति और विकास के साथ पारिवारिक रिश्ता है लेकिन कांग्रेस में रहते हुए मैं उतनी सेवा नहीं कर पाता था जो करना चाहता था। अब मैं भाजपा में हूं और आप लहार से अम्बरीष को विधायक चुनकर भोपाल भेजो। शिवराज और मैं स्वयं सदैव लहार के विकास और जनता की मदद के लिए तत्पर मिलेंगे। श्री सिंधिया ने कहा कि भाजपा सरकार में विकास हुआ है। सड़कों का जाल विछा है। कांग्रेस के राज में 2003 से पहले सड़कों के नाम पर सिर्फ गड्ढे थे जबकि भाजपा के राज में चमचमाती सड़कें बनी हैं। पहले सड़कों में कड्ढे थे। गाड़ी से चलने पर लोग सोचते थे कि रीड की हड्डी बचेगी कि नहीं। लेकिन 2003 के बाद जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार मध्यप्रदेश में बनी है तब से लगातार विकास हुआ। आज मध्यप्रदेश में पांच लाख किलोमीटर से अधिक की चमचमाती सड़कें बनी हैं। 2003 में किसानों का क्या हाल होता था। रात दो बजे बिजली मिलती थी। दिनभर बुआई और रात भर सिंचाई होती थी। आज उसी मध्यप्रदेश में 33 हजार मेगावॉट बिजली का उत्पादन हो रहा है। कार्यक्रम का संचालन शिवराज यादव ने किया।

सरकार बनते ही कमलनाथ ने शुरू किया था तबादला उद्योग

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि 2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने सिर्फ एक उद्योग लगाया था और वह था तबादला उद्योग। कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन कर्ज माफ नहीं किया। अगर मैंने सरकार नहीं बदली होती तो क्या किसानों का 2300 करोड़ के कर्ज का ब्याज माफ होता? अगर सरकार नहीं बदली होती तो किसानों को हर साल 12000 रुपए जो केन्द्र सरकार और राज्य सरकार किसान सम्मान निधि व मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से दे रही है वो नहीं मिलती। दबोह में सभा के दौरान श्री सिंधिया ने एक लाड़ली बहन को मच पर ले जाकर उससे मार्मिक संवाद किया। लाड़ली बहन ने बताया कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत उसे हर माह 1250 रुपए मिल रहे हैं। जिससे उसके पांच बच्चों की परवरिश में बहुत मदद मिल रही है। यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो सारी योजनाओं को बंद कर देगी। भाजपा प्रत्याशी अम्बरीष शर्मा गुड्डू ने कहा मुझे सिंधिया जी की कृपा से टिकट मिला है। मेरा विश्वास है कि सिंधिया जी और लहार क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से मैं विधानसभा में पहुंचूंगा और मैं विश्वाश दिलाता हूं कि आप लोगों का अपमान नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा कि बघेल और कुशवाह समाज को जिन विरोधियों ने अपमानित किया है उनको बख्सा नहीं जाएगा। जनसभा को सांसद संध्या राय, रोमेश महंत, नंदराम बघेल, राजकुमार कुशवाह ने भी संबोधित किया। सभा में हजारों की संख्या में आमजन एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।  

Similar News