SwadeshSwadesh

नायक पिक्चर की तर्ज पर चपरासी बना एक दिन का अफसर, चार्ज मिलते ही लगा दी सबकी क्लास

क्लर्क और चपरासी के बीच समानता का भाव लाने के लिए गया ये फैसला

Update: 2022-12-01 12:22 GMT

भिंड।  भिंड जिले में पदस्थ एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को एक दिन का अफसर नियुक्त किया गया। जिसमे ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर (BEO) की कुर्सी संभालते ही इस चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने दफ्तर में पान-गुटखा खाकर आने वाले लोगों की एंट्री पर बैन कर दिया। साथ ही पान-गुटखा खाकर थूकने वालों के खिलाफ 200 रु. जुर्माना लगाने का आदेश निकाला।



 शिक्षा विभाग के सुदामा सिंह भदौरिया के द्वारा दफ्तर के चपरासी रमेश श्रीवास को अपनी जगह पर 'एक दिन का BEO' का चार्ज देकर अफसर पद पर नियुक्त कर दिया गया। ये सभी कार्य दफ्तरों के अंदर काम कर रहे अधिकारियों एवं क्लर्क व चपरासी के बीच समानता का भाव लाने के लिए किया गया।जिस प्रकार नायक फिल्म में एक्टर अनिल कपूर को 1 दिन का मुख्यमंत्री बनाया जाता गया था ,बिलकुल उसी तरह से दफ्तर में तैनात चपरासी रमेश श्रीवास को ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर का प्रभार सौंपा गया। हर दिन दफ्तर की साफ-सफाई से लेकर चाय-पानी की फिक्र करने वाले चपरासी को ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर(BEO) भदौरिया ने अपनी कुर्सी पर बैठकर एक दिन सेवा करने का मौका दिया । यह प्रभार सौंपने से पहले ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने जिला शिक्षा अधिकारी से परमिशन भी ली थी।एक दिन का प्रभार मिलते ही रमेश ने सीएम राइज स्कूल का निरिक्षण कर सभी शिक्षकों के बारे में भी जानकारी ली 



 इन्होने बताया

रमेश श्रीवास्तव ने बताया की उन्हें एक दिन का प्रभार देकर जो वरिष्ठ अधिकारीयों के द्वारा उन्हें सम्मान दिया गया गया है। उन्होंने उनका आभार व्यक्त करते हुए बताया की उन्होंने अपने आदेशानुसार टाइम टेबल से आने जाने से लेकर साफ सफाई की बात करते हुए २०२३ में रिटार्यरमेंट लेकर अपनी ख़ुशी जाहिर करने की बात कही। 

Tags:    

Similar News