भिंड : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय में निष्क्रिय मिले हथगोले को बम निरोधक दस्ते ने किया नष्ट

Update: 2024-02-25 16:23 GMT

भिंड। शहर के बजरिया क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय परिसर के बाहर खाली मैदान में शनिवार को हथगोला मिलने से हडक़ंप मच गया था, जिसे पुलिस ने बम विरोधी दस्ते के सहयोग से निष्क्रिय कराकर राहत की सांस ली। हथगोले की सूचना संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी ने ही प्रशासन को दी थी। 

पुलिस अधीक्षक के अनुसार - 

गत दिवस रात्रि सूचना मिली कि खाली मैदान में हथगोला जैसी चीज रखी हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने सिटी कोतवाली के थाना प्रभारी को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश देकर स्वयं भी वहां पहुंच गए। निरीक्षक प्रवीण सिंह चौहान ने स्थल पर पहुंचकर स्थानीय डॉग स्क्वॉयड और बम डिस्पोजल स्क्वॉयड (बीडीएस) मुरैना की टीम को बुलाया। देर रात पहुंची बीडीएस टीम ने निष्क्रिय हथगोले को नष्ट कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह हथगोला 30-35 साल पुराना होने से इसकी बाहरी परत खराब हो गई है।

कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि खाली मैदान के समतलीकरण के लिए दो-तीन वर्ष पहले ग्राम डिडी से गिट्टी लाई गई थी। उन्होंने बताया कि डिडी भिंड जिले की पुरानी फायरिंग रेंज थी। संभवत: डिडी से मंगाई गिट्टी में यह हथगोला आया होगा।

Tags:    

Similar News