Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > शिक्षक और कॉन्स्टेबल भर्ती में नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थी ने की नारेबाजी

शिक्षक और कॉन्स्टेबल भर्ती में नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थी ने की नारेबाजी

शिक्षक और कॉन्स्टेबल भर्ती में नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थी ने की नारेबाजी
X

प्रतापगढ़/स्वदेश वेब डेस्क। वर्ष 2016 की कांस्टेबल भर्ती से वंचित और वर्ष 2013 की शिक्षक भर्ती में अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर बुधवार सुबह छह अभ्यर्थी मिनी सचिवालय की पानी की टंकी पर चढ़ गए और लगातार नारेबाजी करने लगे। सुबह से पानी की टंकी पर चढ़े इन अभ्यर्थियों के समर्थन में और अभ्यर्थी इकट्ठे होने लगे हैं तथा मौके पर स्थिति तनावपूर्ण है ।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने मौके पर पहुंचकर अभ्यर्थियों से बातचीत की।खबर लिखे जाने तक बड़ी संख्या में वंचित अभ्यर्थी पानी की टंकी के नीचे एकत्रित होने लगे हैं। जहां वे लगातार अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मिनी सचिवालय के प्रवेश द्वारों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, जहां आने वाले और भी अभ्यर्थियों को रोका जा रहा है। यह अभ्यर्थी अब मिनी सचिवालय के प्रवेश द्वार पर ही नारेबाजी करने लगे हैं। नियुक्तियों से वंचित इन अभ्यर्थियों का आरोप है कि सरकार ने शिक्षक भर्ती 2013 के बैकलॉग 300 से ज्यादा पदों पर आज तक नियुक्तियां नहीं दी है । साथ ही 2016 में जो कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हुई थी उसमें टीएसपी क्षेत्र के युवाओं की भर्ती नहीं कर नॉन टीएसपी के युवाओं को भर्ती किया गया और उसमें भी बैकलॉग के पदों की आज तक भर्ती नहीं की गई । कई बार ज्ञापन और बातचीत करने के बाद भी केवल आश्वासन ही दिए गए। इस मामले को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेंद्र नागर और पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और अभ्यर्थियों से बातचीत की ।

पानी की टंकी पर चढ़े अभ्यर्थियों का कहना है कि पूर्व उप जिला प्रमुख और कांग्रेस के नेता रामलाल मीणा को बातचीत में शामिल किया जाए और 24 घंटे के अंदर नियुक्ति का आश्वासन दिया जाए तभी वो टंकी से उतरेंगे अन्यथा जिले के अन्य स्थानों पर भी मोबाइल टावर और टंकियों पर चढ़ने का सिलसिला शुरू होगा। इस विषय में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी सी गर्ग का कहना है कि जो भी नियुक्तियां दी जा रही है वह नियमानुसार दी जा रही है और जो अभ्यर्थी है उनसे बातचीत कर जल्द ही इस मामले का हल निकाला जाएगा। मौके पर पुलिस उप अधीक्षक शैतानसिंह, कोतवाली थानाधिकारी बाबूलाल मुरारिया सहित बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ।

Updated : 2018-10-03T19:30:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top