Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > रायबरेली में सपा को झटका देते हुए कई वरिष्ठ नेता आ सकते हैं शिवपाल के पाले में

रायबरेली में सपा को झटका देते हुए कई वरिष्ठ नेता आ सकते हैं शिवपाल के पाले में

रायबरेली में सपा को झटका देते हुए कई वरिष्ठ नेता आ सकते हैं शिवपाल के पाले में
X

रायबरेली/स्वदेश वेब डेस्क। समाजवादी पार्टी को झटका देते हुए जिले में कई वरिष्ठ नेता अगले कुछ दिनों में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का दामन थाम सकते हैं,अगले सप्ताह पार्टी की जिला इकाई के विधिवत गठन के बाद लखनऊ में इन नेताओं के शिवपाल सिंह यादव के सामने शामिल कराने की तैयारी है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार इन नेताओं में कई पूर्व विधायक व सपा के संगठन में महत्वपूर्ण पदों पर रहे लोग हैं। इसी महीने पार्टी के कई प्रदेश स्तरीय नेताओं ने जिले में सपा से जुड़े कई संपर्क भी साधा है।रायबरेली को राजनीतिक दृष्टि से अतिमहत्वपूर्ण मानते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जिले में अपना मजबूत दखल चाहती है,इसको लेकर स्थानीय स्तर पर बैठक भी हो चुकी है जिसमें प्रदेश के नेता भी शामिल थे,जिसमे संगठन के स्वरूप का भी निर्धारण कर लिया गया है,हालांकि इस सबको गुप्त रखा गया है। अगले सप्ताह इसकी विधिवत घोषणा भी कर दी जाएगी।

जिले में पार्टी संगठन के विधिवत काम शुरू करने के बाद जिले में समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं को शामिल कराने की योजना है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के लखनऊ मंडल प्रभारी राम सिंह यादव ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि रायबरेली के तीन पूर्व विधायक व सपा के जिले और प्रदेश के विभिन्न पदों पर रहे चुके पदाधिकारी भी पार्टी नेतृत्व के सीधे सम्पर्क में हैं। यादव के अनुसार इन नेताओं से पार्टी नेताओं की कई बैठके हो चुकी हैं और इन सबके शामिल होने से रायबरेली में पार्टी का स्वरूप बहुत मजबूत बनकर उभरेगा।

उल्लेखनीय है कि रायबरेली में समाजवादी पार्टी के ज्यादातर वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के ही संपर्क में रहते थे,जिले के कई नेताओं से उनके व्यक्तिगत संपर्क भी हैं। जिले के संगठन में भी शिवपाल सिंह यादव का सीधा दखल रहता था|इन्हीं सब कारणों से कई नेता जो अपने को उपेक्षित मान रहें हैं यदि शिवपाल सिंह यादव के हमराह हो जाएं तो बहुत आश्चर्य नहीं होगा।

Updated : 2018-10-26T19:03:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top