Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > यूपी में सर्विस राइफल से सिपाही को लगी गोली, मौत

यूपी में सर्विस राइफल से सिपाही को लगी गोली, मौत

यूपी में सर्विस राइफल से सिपाही को लगी गोली, मौत
X

कानपुर देहात/स्वदेश वेब डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जनपद में सोमवार देर रात गश्त पर निकले सिपाही की सर्विस रायफल से गोली लगने से मौत हो गई। सूचना पर पहुँचे आलाधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेकर हत्या और आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में लग गई है। वहीं परिवार के लोगों का मानना है कि सिपाही आत्महत्या नहीं कर सकता है।

जनपद के गजनेर थानाक्षेत्र के पामा चौकी में तैनात नरेश चंद्र यादव (55) तीन दिन की छुट्टी के बाद सोमवार को अपनी ड्यूटी पर आये थे। नाईट शिफ्ट होने के चलते वो साथी सिपाही वेद प्रकाश तिवारी के साथ गश्त पर निकल गये। देर रात गस्त के दौरान दोनों सरवनखेड़ा में बने एक पेट्रोल पंप में रुक कर मौके का जायजा लेने लगे। तभी नरेश ने वेद प्रकाश से लघुशंका का इशारा किया और पेट्रोल पम्प के पीछे चले गये। कुछ देर बाद वेद प्रकाश को पीछे से गोली चलने की आवाज आई। आनन- फानन में सिपाही पम्प के पीछे पहुँचा तो उसने देखा नरेश को गोली लगी है और वो बुरी तरह जख्मी है। वेद प्रकाश ने घटना की सूचना विभाग को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुँचे आलाधिकारियों ने घायल सिपाही को रानिया के एक अस्पताल में ले गये, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें कानपुर के रिजेंसी हॉस्पिटल भेज दिया। रिजेंसी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान नरेश ने अपना दम तोड़ दिया।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों पहले इसी अस्पताल में आईपीएस सुरेन्द्र दास ने भी अपना दम तोड़ा था। मौके पर पहुँचे पुलिस अधीक्षक राधेश्याम ने घटनास्थल का जायजा लिया और पुलिस ने प्रथम दृष्या इस घटना को आत्महत्या का रुप दिया।

सूचना पर पहुँचे परिवार जनों में पत्नी ज्ञानो देवी और बेटे पीयूष और दीपक ने बताया कि उनके पिता आत्महत्या नहीं कर सकते। सोमवार सुबह ही वो घर से आये थे तब उनके चेहरे पर कोई तनाव नहीं था। उन्होंने सोमवार रात 9 बजे परिवार से बात भी की थी तब भी उनके परेशान होने जैसा कुछ नहीं लगा। पुलिस वाले उनसे कुछ छिपा रहे हैं सही घटना नहीं बता रहे है।

पुलिस अधीक्षक राधेश्याम ने बताया कि मृतक के साथी ने अभी खुद को गोली मारने की बात बताई है। जांच की जा रही है मौके पर लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

Updated : 2018-10-02T15:30:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top