Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > आजम खान की यूनिवर्सिटी की दीवारों से निकली मदरसे की किताबें, सालों पहले हुई थी चोरी, आज करोड़ो में है कीमत

आजम खान की यूनिवर्सिटी की दीवारों से निकली मदरसे की किताबें, सालों पहले हुई थी चोरी, आज करोड़ो में है कीमत

आजम खान की यूनिवर्सिटी की दीवारों से निकली मदरसे की किताबें, सालों पहले हुई थी चोरी, आज करोड़ो में है कीमत
X

रामपुर। सपा नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के समर्थकों की निशानदेही पर पुलिस ने आज उनके ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में छापा मारा। जिसमें चोरी की हजारों किताबों समेत नगर पालिका की सफाई करने वाली मशीन बरामद की है। जिससे हंगामा मच गया है। पुलिस ने इस मामले में आजम खान, अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।


दरअसल, पुलिस ने एक मामले में आरोपी अब्दुल्ला आजम के दोस्त अनवर और सालिम की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी में आज छापा मारा था। जिसमें करोडो रूपए मूल्य की ऐतिहासिक पांडुलिपियां बरामद की गई है। इन किताबों को यूनिवर्सिटी कैंपस बिल्डिंग में बनी लिफ्ट शाफ्ट में इन्हें छुपा कर रखा गया था।बताया जा रहा है की ये किताबें मदरसा आलिया की लाइब्रेरी से चुराई गई है। इसकी स्थापना 1774 में नवाब रामपुर ने की थी। किताबों की चोरी को लेकर साल 2019 में मदरसा आलिया से 9 हजार 633 किताबें चोरी हुई थीं। इसमें से 6 हजार किताबें बरामद करने से रह गई थीं।

बरामद हुई करोडो की मशीन -

इससे पहले सोमवार को यहां खुदाई में रामपुर नगरपालिका की सफाई मशीन मिली थी। इस मशीन को सपा के कार्यकाल में रामपुर की सफाई के लिए खरीदा गया था। इसका उपयोग लंबे समय तक नगर पालिका की जगह जौहर यूनिवर्सिटी में किया जा रहा था। 2017 में सत्ता परिवर्तन के बाद आजम खान ने इस मशीन को कटवाकर जमीन में दफन करा दिया था। पुलिस ने इसे अब बरामद कर लिया है।

Updated : 20 Sep 2022 1:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top