Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से मची अफरा-तफरी

जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से मची अफरा-तफरी

जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से मची अफरा-तफरी
X

झांसी/बबीना। जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय फारेस्ट विलेज ग्राम रसोई, विकास खण्ड बबीना व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बबीना का औचक निरीक्षण किया।

भ्रमण के दौरान उन्होंने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में एक स्वास्थ्य शिविर लगाये जाने के निर्देश दिये। विकास खण्ड बबीना में उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर किये बिना क्षेत्र में जाने पर जेई आर.ईएस से स्पष्टीकरण लेने के साथ विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ब्लॉक में पत्रावलियों का रखरखाव बेहतर ढंग से किये जाने के आदेश दिये। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में और बेहतर ढंग से साफ-सफाई रखे जाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने आज औचक निरीक्षण पर शासन द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन को मौके पर देखा। सबसे पहले वह कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय ग्राम रसोई पहुंचे। वहां बालिकाओं को बिना यूनीफार्म में देख उन्होंने यूनीफार्म न वितरण करने की जानकारी ली। उन्होंने बालिकाओं को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को स्वयं चखकर देखा। उन्होंने बालिकाओं से बात करते हुये मीनू के अनुसार भोजन दिये जाने की जानकारी ली। वार्डन द्वारा पानी की समस्या होने की बात जिलाधिकारी के समक्ष रखी, जिस पर उन्होंने तत्काल निराकरण हेतु निर्देश दिये।

जिलाधिकारी विकास खण्ड बबीना पहुंचे, वहां उन्होंने उपस्थिति पत्रिका का निरीक्षण किया। उपस्थिति पत्रिका में हस्ताक्षर किये बिना क्षेत्र भ्रमण में जाने पर उन्होंने निर्देश दिये कि विकास खण्ड स्तरीय अधिकारी ब्लॉक में उपस्थिति पत्रिका में हस्ताक्षर करने के उपरांत भ्रमण पत्रिका में दर्ज करने के बाद ही क्षेत्र में जाना सुनिश्चित करेंगे। यदि ऐसा नहीं किया जाता तो कार्यवाही की जायेगी। विभिन्न पटलों का निरीक्षण करते हुये जिलाधिकारी ने पत्रावलियों का सही ढंग से रखरखाव के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास जो अपूर्ण हैं, एक सप्ताह में पूर्ण हो जायें। उन्होंने क्षेत्र पंचायत निधि से हो रहे कार्यों की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने मनरेगा सेल को व एडीओ पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया व उचित दिशा निर्देश दिये। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बबीना के औचक निरीक्षण पर जिलाधिकारी ने सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाये जाने के निर्देश दिये। मौके पर सभी चिकित्सक उपस्थित रहे। उन्होंने मरीज व तीमारदारो से दवाओं व भोजन के साथ अन्य सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होंने प्रत्येक कक्ष में जाकर चिकित्सकों से बात की व मरीजों को हर सुविधा दिये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी राधेश्याम वर्मा, एमओ, आईसी डॉ. अंशुमन तिवारी, वार्डन सुश्री सोनिया वर्मा सहित अध्यापिकायें विकास खण्ड के अधिकारी व कर्मचारी तथा चिकित्सक व तीमारदार मौजूद रहे।

Updated : 2018-07-20T16:41:25+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top