Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बहराइच: धू धू कर जली दुकानें और मकान, 3 करोड़ का नुकसान

बहराइच: धू धू कर जली दुकानें और मकान, 3 करोड़ का नुकसान

गोयल मेडिकल हॉल एवं गोयल क्लीनिक में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने भीषण रुख अख्तियार कर लिया और प्रतिष्ठानों के ऊपर स्थित आवास तक फैल गयी।

बहराइच: धू धू कर जली दुकानें और मकान, 3 करोड़ का नुकसान
X

नानपारा (बहराइच): नानपारा शहर के स्टेशन रोड पर स्थित शहीद स्मारक के सामने बीती मध्य रात्रि के बाद उस समय अफरा तफरी मच गयी। जब गोयल ऑटो स्पेयर पार्ट्स तथा गोयल मेडिकल हॉल एवं गोयल क्लीनिक में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने भीषण रुख अख्तियार कर लिया और प्रतिष्ठानों के ऊपर स्थित आवास तक फैल गयी। परिजनों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल के लगभग आधा दर्जन से अधिक वाहनों ने 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह आग पर काबू पाया। आग की तपिश गुरुवार दोपहर तक भी महससू की जा रही थी। प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगने का मामला प्रकाश में आ रहा है। इस भीषण अग्निकांड में लगभग लगभग तीन करोड़ रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।

जिले के नानपारा शहर के स्टेशन रोड के शहीद स्मारक पार्क के पास स्थित डॉ. राम अवतार अग्रवाल का क्लीनिक है। उसी के बगल में उनके बड़े बेटे राजीव गोयल की गोयल मेडिकल हाल के नाम से बड़ा प्रतिष्ठान है। इसी के पास रामअवतार अग्रवाल के छोटे बेटे शिरीष गोयल के थोक व फुटकर ऑटो स्पेयर पार्ट की दुकान है। तीनों प्रतिष्ठान अग्निकांड में जल कर राख हो गए। वहीं, ऊपर आवास होने के कारण घर के अंदर भी आग फैल गई जिससे घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया।

गोयल मेडिकल के राजू अग्रवाल ने बताया कि पहले आग गोयल ऑटो पार्ट्स में लगी। जिसमे रखे मोबिल ऑयल से आग काफी भड़क गई। उस कारण से बगल के गोयल मेडिकल को भी आग ने अपने आगोश में ले लिया। जिससे पूरा मेडिकल स्टोर जल कर खाक हो गया। इसके बाद आग फैलती हुई गोदाम सहित घर तक फैल गयी। जिसमें फर्नीचर आदि सामनो सहित काफी सम्पति जल गयी।

अग्निकांड की खबर मिलने पर मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार, उप जिलाधिकारी राम आसरे वर्मा, क्षेत्राधिकारी जंग बहादुर यादव, तहसीलदार अमर चंद वर्मा, प्रभारी निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। नगर पालिका नानपारा के कर्मचारियों ने टैंकरों से भी पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया।

एसडीएम राम आसरे वर्मा ने बताया कि नानपारा के अलावा बहराइच, कैसरगंज और पयागपुर तथा लखीमपुर जिले से भी फायर बिग्रेड की टीमो ने पहुंच आग पर काबू पाया। नुकसान के आंकलन में जांच टीमें जुटी है।

Updated : 8 April 2021 10:24 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top