Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > पैसों के लिए नहीं जाना पड़ेगा बैंक

पैसों के लिए नहीं जाना पड़ेगा बैंक

पैसों के लिए नहीं जाना पड़ेगा बैंक
X

हरिद्वार। आपको अगर पैसों की जरूरत है तो आपको बैंक या एटीएम पर जाने की जरूरत नही है। अब एटीएम आपके घर पर ही पंहुचेंगे। इस चलते फिरते एटीएम की शुरुआत पंजाब नेशनल बैंक ने की है।

पंजाब नेशनल बैंक के सौजन्य से संचालित चलता-फिरता एटीएम यानि मोबाईल एटीएम को जिलाधिकारी दीपक रावत, एडीएम ललित नारायण मिश्र, विधायक सुरेश राठौर एवं मण्डल प्रमुख पीएनबी कुलदीप शर्मा ने संयुक्त रुप से जिलाधिकारी कैप्प कार्यालय से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। प्रदेश में धनराशि आहरण की चलती-फिरती सेवा का शुभारम्भ नगर हरिद्वार से रविवार को हुआ। प्रदेश में इस प्रकार की यह पहली सेवा है जो हरिद्वार में शुरू हो रही है। जिलाधिकारी ने नगर हरिद्वार सहित हरिद्वार में आने वाले तीर्थयात्रियों से मोबाईल एटीएम सेवा का लाभ उठाने के लिए कहा है।

लीड बैंक अधिकारी अनिल कुमार झा ने बताया कि हरिद्वार शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर चलते-फिरते एटीएम की सेवा लोगों को प्रदान की जायेगी। रोस्टर तैयार कर नगर हरिद्वार के विभिन्न स्थलों पर मोबाईल एटीएम निर्धारित समयावधि के लिए खड़ा किया जायेगा। जंहा लोग एटीएम से पैसा निकाल सकेगें। ऐसे लोग जिनके घर से बैंक व एटीएम बहुत दूर हैं या फिर हरिद्वार में तीर्थयात्रा के लिए पहुंचे हैं, उन्हें इस चलते-फिरते एटीएम से पैसा निकलने की सुविधा प्राप्त होगी।

हरकी पैड़ी, शिवालिक नगर व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मोबाईल एटीएम की सुविधा लोगों को प्रदान की जायेगी। इस मोबाईल एटीएम में सुरक्षा गार्ड की भी तैनाती रहेगी। इस अवसर पर मुख्य प्रबन्धक पीएनबी हरिद्वार एपी मिश्रा, पीएनबी से शंकर दत्त थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

Updated : 2018-07-22T22:49:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top