Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > अखिलेश यादव ने ईवीएम खराब होने की शिकायत

अखिलेश यादव ने ईवीएम खराब होने की शिकायत

अखिलेश यादव ने ईवीएम खराब होने की शिकायत
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) खराब होने की शिकायत की है। चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा गया है कि आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में हो रहे मतदान में बड़ी संख्या में ईवीएम गड़बड़ी सामने आ रही है। पीठासीन अधिकारियों की मनमानी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं की दबंगई पर तत्काल कार्रवाई कर निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करें।

वहीं, जौनपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। जौनपुर के खुटहन थाना क्षेत्र के अकबरपुर बूथ के पास एक मकान पर भाजपा का झंडा लगा हुआ था। एक पुलिसकर्मी उस झंडे को उतारने के लिए छत पर चढ़ा। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मी से नोक-झोंक हो गई और उनके बीच मार-पीट होने लगी। सूचना मिलने पर पुलिस बल ने भारी संख्या में पहुंचकर मामले को शांत कराया।

भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पार्टी का झंडा उतारने के बाद पुलिसकर्मी ने झंडे से अपने जूते को साफ किया। जिस पुलिस कर्मी ने झंडा उतारा था उसे वहां से हटा दिया गया। वहीं, सूचना पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। उधर, प्रयागराज में एक मतदाता ने पहले मतदान किया और फिर पिण्डदान किया। मतदाता की मां की कल मृत्यु हुई थी।

प्रतापगढ़ के सांडवा चंडिका विकासखंड के खजूरी गांव में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। उनका आरोप है कि सई नदी पर शासन द्वारा पुल स्वीकृत किया गया था, जो लठवत घाट पर ना बन के खजूरी घाट पर बन रहा है। ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए मतदान का बहिष्कार कर दिया।

अवध और पूवांर्चल क्षेत्रों के इस चुनावी रण में राजनीति के जो धुरंधर और चर्चित चेहरे मैदान में हैं, उनमें आजमगढ़ से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और भाजपा उम्मीदवार भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ, सुलतानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, इलाहाबाद से प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी व अंबेडकरनगर से सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा शामिल हैं।

Updated : 12 May 2019 12:54 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top