Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर में सामने आया अजब-गजब मामला, एक परिवार डेढ़ साल से घर में रखा था शव, कोरोना काल में हुई थी मौत

कानपुर में सामने आया अजब-गजब मामला, एक परिवार डेढ़ साल से घर में रखा था शव, कोरोना काल में हुई थी मौत

कानपुर में सामने आया अजब-गजब मामला, एक परिवार डेढ़ साल से घर में रखा था शव, कोरोना काल में हुई थी मौत
X

कानपुर। जिले के रावतपुर थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी छपेड़ा मोहल्ला में आज एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक घर से डेढ़ वर्ष पुराना शव बरामद किया गया है। परिवार वाले मृतक को कोमा में मान घर में रख होश में आने का इन्तजार कर रहे थे। यह राज उस समय खुला जब अहमदाबाद आयकर विभाग की टीम उसके घर जांच के लिए पहुंची।

दरअसल, रावतपुर के कृष्णापुरी छपेड़ा मोहल्ला निवासी विमलेश 37वर्ष पुत्र राम अवतार अहमदाबाद आयकर विभाग में अधिकारी के पद पर कार्यरत था। विमलेश की पत्नी मिताली दीक्षित कानपुर में ही एक बैंक में मैनेजर है। उनके दो बच्चे हैं। बेटी दृष्टि एवं बेटा सम्भव यहीं रहते हैं। इनकी मां राम दुलारी एवं पिता दो भाई सुनील और दिनेश भी यहीं रहते है।परिवार वालों कहना है कि डेढ़ वर्ष पूर्व बिमलेश की अचानक तबियत खराब हुई तो वह अहमदाबाद से घर चला आया। जिसके बाद से वह कार्यालय नहीं जा सका। यहां उपचार करा रहे थे लेकिन यहां मौजूद कोई चिकित्सक मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं जारी कर रहे थे और किसी डाक्टर ने बताया कि अभी इनकी सांस चल रही है और कोमा में है।

मामला गम्भीर जान मामले की जांच अहमदाबाद आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस सम्बन्ध में शिकायत की। जिसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई। शुक्रवार दोपहर हैलट अस्पताल के डाक्टरों की एक टीम उसके घर पहुंची और परिवार वालों को साथ लेकर विमलेश के शव को कब्जे में लेकर हैलट अस्पताल गई। जहां जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया।रावतपुर प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि परिवार के लोगों का कहना है कि वह डेढ़ वर्ष से बीमार थे। इनका उपचार कराया जा रहा था, लेकिन डाक्टर उसे मृत घोषित नहीं किये थे, जिससे परिवार के लोग घर में शव रखे हुए थे। हालांकि आज मामले की जानकारी होते ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया है।

Updated : 23 Sep 2022 1:37 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top