Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर में डेंगू के 280 मरीज पॉजीटिव मिले

कानपुर में डेंगू के 280 मरीज पॉजीटिव मिले

कानपुर में डेंगू के 280 मरीज पॉजीटिव मिले
X

कानपुर/स्वदेश वेब डेस्क। मौसम के बदलाव से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल है, तो वहीं संक्रामक रोगों के लिए अनुकूल मौसम बन गया है। जिसके चलते जिले में अब तक 280 मरीजों में डेंगू पॉजीटिव पाये गये है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 45 मरीजों में 10 पॉजीटिव पाये गये। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया और सीएमओ ने मामले का संज्ञान ले लिया है।

कानपुर जनपद में करीब एक सप्ताह पहले डेंगू का पहला मामला सामने आया था। जिसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम खामोश बना रहा है। अब आलम यह है कि रोजाना डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और देर शाम आई रिपोर्ट में भी 10 नये मरीज डेंगू के पाये गये।

लाला लाजपत राय अस्पताल की मेडिसिन विभागाध्यक्ष डाॅॅ. रिचा गिरी ने मंगलवार को देर शाम बताया कि सोमवार को 45 मरीजों का सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट आज आई है और उसमें 10 मरीजों में डेंगू पॉजीटिव पाया गया है। इन सभी मरीजों को डेंगू वार्ड नंबर 10 में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया कि अब तक जिन मरीजों की जांच हुई है, उनमें लगभग 200 मरीज डेंगू पॉजीटिव पाये गये हैं। कहा, रोजाना डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है पहले चार से पांच मरीजों में पुष्टि होती थी जो अब बढ़कर नौ से 10 हो गयी है।

डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अशोक कुमार शुक्ला ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि डेंगू की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किये जायें। सीएमओ ने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन से मदद भी ली जाएगी और संभव है कि बुधवार को जिलाधिकारी के साथ बैठक भी इस विषय पर होगी। सीएमओ ने बताया कि कांशीराम और जिला अस्पताल में अब तक लगभग 80 मरीज डेंगू के पॉजीटिव पाये गये हैं। कहा, मंगलवार से पानी भराव वाले स्थानों में दवा का छिड़काव शुरू कराया जाएगा।

Updated : 2018-10-17T03:33:16+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top