Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ-देहरादून के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड ने दी हरी झंडी

लखनऊ-देहरादून के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड ने दी हरी झंडी

लखनऊ-देहरादून के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड ने दी हरी झंडी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने को मंजूरी मिल गई है। दोनों प्रदेशों की राजधानी के बीच यह ट्रेन हरिद्वार, मुरादाबाद और बरेली जंक्शन पर ठहरेगी। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले इसको हरी झंडी दिखा दी जाएगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन की कवायद काफी समय से चल रही थी। इस ट्रेन के संचालन के लिए दिल्ली-लखनऊ, देहरादून-लखनऊ, सहारनपुर-लखनऊ, रामनगर-अयोध्या रूटों का सर्वे किया गया था। इसमें देहरादून-लखनऊ रूट को सबसे मुफीद माना गया। बरेली और लखनऊ के बीच रेल ट्रैक पर ट्रेनों की औसत रफ्तार कम होने के कारण मामला फंसा हुआ था। वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून से अपराह्न 2 बजकर 45 मिनट पर चलेगी। इसके बाद दोपहर 3 बजकर 26 मिनट पर हरिद्वार, 5 बजकर 40 मिनट पर मुरादाबाद और शाम 7 बजकर 3 मिनट पर बरेली पहुंचेगी। दो मिनट बरेली रुकने के बाद रात्रि 10 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी। लखनऊ से वंदे भारत ट्रेन सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर चलेगी। इसके बाद सुबह 8 बजकर 33 मिनट पर बरेली, 9 बजकर 52 मिनट पर मुरादाबाद और दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर देहरादून पहुंचेगी।

मुख्य वाणिज्य निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन प्रस्तावित है। समय सारिणी तय हो चुकी है। अप-डाउन सप्ताह में छह दिन इसका संचालन होगा। संचालन की तिथि भी जल्द घोषित कर दी जाएगी।

Updated : 9 March 2024 12:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top