Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी में बारातियों की भरी पिकअप इंदिरा नहर में गिरी, 7 बच्चे लापता

यूपी में बारातियों की भरी पिकअप इंदिरा नहर में गिरी, 7 बच्चे लापता

यूपी में बारातियों की भरी पिकअप इंदिरा नहर में गिरी, 7 बच्चे लापता
X

लखनऊ। लखनऊ में गुरुवार तड़के बारातियों से भरी एक पिकअप नहर में गिर गई। इस पिकअप में 29 लोग सवार थे, जिसमें 22 लोगों को बचा लिया गया है। अभी तक 7 बच्चे लापता हैं। बच्चों के नहीं मिलने से मरने की आशंका जताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, नगराम थाना क्षेत्र के पटवा गांव के पास इंदिरा नहर में गुरुवार तड़के पिकअप पलट गई।

आईजी रेंज लखनऊ एस.के. भगत ने बताया कि गुरुवार तडके 29 लोग पिकअप में सवार होकर नगराम से एक शादी समारोह से लौट रहे थे। नहर के पास एक पतली पगडंडी पर पिकअप फंस गई। इसके बाद ड्राईवर ने वाहन को बायीं ओर मोड़ना चाहा, लेकिन जगह नहीं होने की वजह से पिकअप इंदिरा नहर में जा गिरा। उन्होंने बताया कि लोगों ने किसी तरह से एक-दूसरे को खींचकर नहर से बाहर निकाला। देर रात क्रेन की मदद से पिकअप को बाहर निकाला गया जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक 22 लोगों को बचाया जा चुका है, सात बच्चे अभी भी लापता हैं। घटना के बाद सुबह चार बजे से एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन बच्चों का पता नहीं लग पाया।

ग्रामीणों ने बताया कि नशे में धुत ड्राइवर तेज रफ्तार में पिकअप को नहर पटरी पर दौड़ा रहा था। इसी दौरान पिकअप नहर में गिर गई। महिला और पुरुषों को सकुशल नहर से निकाल लिया गया है, जबकि 7 बच्चे अभी भी लापता हैं। हादसे का शिकार हुए सारे लोग बाराबंकी के लोनी कटरा थाने के सराय पांडे गांव के रहने वाले हैं। घटना स्थल पर कई थानों की फोर्स भी मौजूद है। इसके अलावा एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुटी हुई है। मौके पर पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौजूद थे।

Updated : 20 Jun 2019 4:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top