Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ में तीन दिवसीय राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन 16 से

लखनऊ में तीन दिवसीय राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन 16 से

- लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे उद्घाटन - राज्यसभा उपसभापति हरिवंश भी उपस्थित रहेंगे

लखनऊ में तीन दिवसीय राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन 16 से
X

लखनऊ। राष्ट्रमंडल संसदीय एसोसिएशन (कामनवेल्थ पार्लियामेंटरी एसोसिएशन) के भारत क्षेत्र का सातवां सम्मेलन राजधानी लखनऊ में 16 से 19 जनवरी तक आयोजित होगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को यहां बताया कि इस सम्मेलन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के अलावा राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में देश के सभी राज्यों की विधानसभाओं के अध्यक्ष व विधान परिषदों के सभापति के साथ राष्ट्रमंडल देशों के सभी सात क्षेत्रीय समितियों के दो से तीन संसदीय प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इसके अलावा लोकसभा व राज्यसभा के 25-25 सदस्य भी हिस्सा लेंगे। सम्मेलन में भाग लेने के लिए उप्र विधान मंडल के दोनों सदनों के सदस्यों को भी आमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में संसदीय प्रणाली के विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

रामलला का दर्शन भी करेंगे संसदीय प्रतिनिधि

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सम्मेलन में भाग लेने राजधानी लखनऊ पहुंच रहे सभी देशी विदेशी संसदीय प्रतिनिधि 18 जनवरी को अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन भी करेंगे। दीक्षित का कहना है कि ये मेहमान अयोध्या के अन्य पौराणिक स्थलों का भी भ्रमण करेंगे।

Updated : 12 Jan 2020 10:15 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top