Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > हाथरस मामले में पीड़ित परिवार से दोबारा मिलेगा राज्य सफाई आयोग, मुख्यमंत्री योगी को देगा रिपोर्ट

हाथरस मामले में पीड़ित परिवार से दोबारा मिलेगा राज्य सफाई आयोग, मुख्यमंत्री योगी को देगा रिपोर्ट

हाथरस मामले में पीड़ित परिवार से दोबारा मिलेगा राज्य सफाई आयोग, मुख्यमंत्री योगी को देगा रिपोर्ट
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य सफाई कर्मचारी आयोग पांच अक्तूबर को दोबारा हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा। उनकी समस्याओं की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेगा।

आयोग के अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ वाल्मीकि, उपाध्यक्ष मुन्ना सिंह धानुक, सदस्य श्याम लाल वाल्मीकि व मनोज कुमार वाल्मीकि ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उनको अवगत कराया कि हाथरस की घटना की सूचना पर बीते 22 सितम्बर को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अलीगढ़ में पीड़िता व उसने परिजनों से मुलाकात की थी।

चिकित्सकों से इलाज की जानकारी के साथ हाथरस के सादाबाद पुलिस क्षेत्राधिकारी ब्रह्म सिंह से पुलिस कार्रवाई के बारे में जानकारी प्राप्त की थी। आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को सभी सूचनाओं से अवगत करा दिया। मुख्यमंत्री ने उन्होंने दोबारा हाथरस जाकर पीड़ित के परिवार से मुलाकात करने कहा। उनसे समस्याओं की जानकारी देने को कहा है।

आप बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 वर्षीय एक दलित युवती से कथित रूप से बलात्कार किया गया था। वारदात के दौरान गला दबाए जाने से उसकी जबान भी कट गई थी। लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां गत मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इस घटना के विरोध में देश में जगह-जगह प्रदर्शन हुए।

मामले में गठित विशेष जांच दल ने पहली रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी दी है और इस रिपोर्ट के बाद यूपी सरकार ने हाथरस के एसपी व चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री योगी द्वारा एसपी समेत चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे।

Updated : 4 Oct 2020 4:28 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top