Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > रामजन्म भूमि के फैसले से पहले नेपाल के रास्ते से यूपी में घुसे सात आतंकी, अलर्ट जारी

रामजन्म भूमि के फैसले से पहले नेपाल के रास्ते से यूपी में घुसे सात आतंकी, अलर्ट जारी

- बड़े आतंकी हमले की आशंका पर नेपाल-यूपी बार्डर पर सघन चेकिंग शुरू

रामजन्म भूमि के फैसले से पहले नेपाल के रास्ते से यूपी में घुसे सात आतंकी, अलर्ट जारी

लखनऊ। देश की सुरक्षा जांच एजेंसियों को पड़ोसी देश नेपाल के रास्ते उत्तर प्रदेश में सात आतंकियों के घुसने की खुफिया जानकारी मिली है। अयोध्या के मुद्दे पर फैसला आने से पहले इन आतंकियों के प्रदेश में आने पर एक बड़े आतंकी हमले की आशंका है। इसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया है। नेपाल और यूपी की सीमा क्षेत्र में आने जिलों में पुलिस सघन वाहन चेकिंग अभियान चला रही है।

इसी नवम्बर माह में अयोध्या के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला है। इसके मद्देनजर प्रदेश के सभी जिलों में पहले से ही सतर्कता बरती जा रही है। अब सुरक्षा जांच एजेंसियों को खुफिया जानकारी मिली है कि नेपाल के रास्ते से सात आतंकवादी उत्तर प्रदेश में घुसे हैं। यह आतंकी बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। ऐसी गोपनीय सूचना है कि यह आतंकी दिल्ली की ओर भी रुख कर सकते हैं। अभी यह लोग कहां छिपे हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन ये कई अलग-अलग स्थानों पर फैले हो सकते हैं। प्रदेश में आतंकवादियों के घुसने की जानकारी होने पर सुरक्षा जांच एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है।

इसको लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से भी सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को चौकसी बरतने के निर्देश दिए जा चुके हैं। नेपाल और यूपी के सीमावर्ती क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग करने के निर्देश दिये गए हैं। होटल, ढाबा, धर्मशाला और सार्वजनिक स्थानों पर संघन चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है।

Updated : 5 Nov 2019 9:21 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top