Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > प्रियंका चोपड़ा पहुंची लखनऊ, अवंती बाई अस्पताल में बच्चों से की मुलाकात

प्रियंका चोपड़ा पहुंची लखनऊ, अवंती बाई अस्पताल में बच्चों से की मुलाकात

प्रियंका चोपड़ा पहुंची लखनऊ, अवंती बाई अस्पताल में बच्चों से की मुलाकात
X

लखनऊ। यूनिसेफ की गुडविल एम्बेसडर एवं फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस मंगलवार को वीरांगना अवंती बाई बाल एवं महिला चिकित्सालय (डफरिन) अस्पताल पहुंचीं। दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचीं प्रियंका ने पहले दिन सोमवार को लोकबंधू अस्पताल और यूनिसेफ आफिस का भी दौरा किया था।


प्रियंका के आने की खबर मिलते ही डफरिन में मंगलवार सुबह से ही कर्मचारियों एवं स्टॉफ की भागदौड़ लगी रही। भवन को गमलों और गुलदस्तों से सजाया गया था। प्रियंका यूनिसेफ की टीम के साथ डफरिन अस्पताल के प्रशासनिक भवन पहुंचीं। यहां से वे चिकित्सकों की टीम के साथ सबसे पहले ट्राइएज में पहुंचीं, जहां बच्चों को इमरजेंसी में लाया जाता है। एनआईसीयू में भी प्रियंका पहुंचीं, जहां लखनऊ में रहने वाली पूजा के बेटे और लखीमपुर की अमीना की बेटी का हालचाल लिया। इसके बाद प्रियंका कंगारू मदर केयर यूनिट पहुंचीं। यहां पर चार महिलाएं अपने बच्चों को सीने से चिपका कर लेटी हुईं थी।

मौके पर मौजूद बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सलमान ने उन्हें बताया कि कई बच्चे ऐसे होते हैं जिनका वजन बहुत कम होता है। माताएं अपने बेटे को छाती पर चिपका कर शरीर से गर्मी देती हैं। इस प्रक्रिया को कंगारू मदर केयर कहा जाता है। एनआईसीयू में उनकी देखरेख और कंगारू मदर केयर (केएमसी) के जरिए बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास में मदद मिलती है। उसके बाद प्रियंका बच्चों के वैक्सीनेशन सेंटर में गईं और वहां पर वैक्सीनेशन के मानक और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। प्रियंका के आगमन को लेकर विरोध भी शुरू हो गया और कई जगह पोस्टर भी लगाए गए थे, जिस पर लिखा हुआ है कि नवाबों के शहर में आपका स्वागत नहीं है। ये विरोध क्यों हो रहा है इसका कोई सही कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

Updated : 8 Nov 2022 1:32 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top