Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > विश्वविद्यालय के आस-पास मीट की अवैध दुकानों का हो रहा संचालन, प्रशासन सुस्त

विश्वविद्यालय के आस-पास मीट की अवैध दुकानों का हो रहा संचालन, प्रशासन सुस्त

विश्वविद्यालय के आस-पास मीट की अवैध दुकानों का हो रहा संचालन, प्रशासन सुस्त
X

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के न्यू कैम्पस मार्ग पर अवैध रुप से मीट की दुकानों का संचालन हो रहा है। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने नगर निगम, प्रदूषण विभाग, खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग को पत्र लिखकर किया है।

जानकीपुरम कालोनी के न्यू कैम्पस मार्ग पर अटल चौराहे के निकट यूनियन बैंक के सैदपुर शाखा के ठीक सामने अवैध रूप से 15 मीट की दुकानें लग रही हैं। मीट की दुकानों को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। मीट विक्रेता खुले में अपने मीट को बेचते हैं, जिससे आसपास रहने वाले लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। इससे बचने के लिए लोगों ने सरकारी विभागों के अधिकारियों को शिकायतें भी की हैं लेकिन किसी प्रकार की कार्यवाही न होने पर स्थानीय लोग में रोष व्याप्त है।

जानकीपुरम के सेक्टर आई में रहने वाले अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दो वर्ष पूर्व से 15 मीट की दुकानें लग रही हैं। जानकारी करने पर मालूम हुआ कि इन दुकानों का लाइसेंस नहीं हैं और इसे बेचने वाले सरकारी कर्मचारियों से साठगांठ कर व्यापार कर रहे हैं। प्रदेश सरकार ने अवैध मीट कारोबारियों के विरुद्ध कार्यवाही शुरु की तो आसपास रहने वाले लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्हें लगा कि ये दुकानें भी हटाई जाएंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में खुलेआम मीट बेचने के लिए सड़क पर अतिक्रमण कर टीन सेट लगा दिया गया है। दुकानों को हटाने के लिए स्थानीय लोगों ने हस्ताक्षर कर नगर निगम, प्रदूषण विभाग, खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग को पत्र लिखे हैं। फिर भी प्रशासन की सुस्ती के कारण आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं।

बता दें कि वर्ष 2017 में नगर निगम के जोन स्तरीय टीम ने यहां छापेमारी की थी और इन दुकानों को बंद करा दिया था। नगर निगम की कार्रवाई के दो माह के बाद पुन: ये दुकानें खुल गईं।

Updated : 2018-09-05T17:50:58+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top