Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अब पूरा सौ रुपये गरीबों के खाता में जाता है

अब पूरा सौ रुपये गरीबों के खाता में जाता है

अब पूरा सौ रुपये गरीबों के खाता में जाता है
X

लखनऊ/स्वदेश वेब डेस्क।। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये कहा कि अब पूरा सौ रुपये गरीबों के खाता में जाता है। इस दौरान वे पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर शुभकामनांए भी दी।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना का पहला लाभ गोरखपुर के व्यक्ति को मिला। हमारी केन्द्र व प्रदेश की सरकार ने गरीबों के घर में ​बिजली पहुंचायी। उज्जवला योजना के तहत गरीबों के घर गैस सिलेंडर मुहैया कराया गया। इस सरकार में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की बातें सुनी जाती हैं।

कहा कि, यूपी में किसानों को उपज का उचित ​मूल्य मिल रहा है। किसानों के ऋणमाफी योजना को हमारी सरकार ने लागू किया। पहले चीनी मिलें बंद होती थी, हमने बंद ​चीनी मिलों को चालू कराया तथा नई चीनी मीलें भी खोल रहे हैं। पिछले साल धान 43 लाख तथा 37 लाख गेहूं मीट्रिक टन खरीदा। क्रय के 72 घण्टें की भीतर किसानों का पैसा सीधे उनके खाते में गया। इस वर्ष धान के क्रय केन्द्र की नई व्यवस्था और नई नीति लागू किया है। सर्वाधिक चीनी का उत्पादन यूपी में हुआ। किसानों ने गन्ना की खेती का क्षेत्रफल बढ़ाया है। चीनी मिलों में भारी समस्याऐं सामने आयी है। उनके लिए साफ्ट लोन की व्यवस्था की जायेगी। इस वर्ष ज्यादातर चीनी मिलें 30 नवम्बर तक गन्ना किसानों का भुगतान सुनिश्चित करेंगी।

Updated : 2018-09-25T18:16:56+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top