Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मोहर्रम जुलूस के दौरान गोरखपुर व मेरठ में हुआ बवाल, दोनों तरफ से ईंट पत्थर चले

मोहर्रम जुलूस के दौरान गोरखपुर व मेरठ में हुआ बवाल, दोनों तरफ से ईंट पत्थर चले

मोहर्रम जुलूस के दौरान गोरखपुर व मेरठ में हुआ बवाल, दोनों तरफ से ईंट पत्थर चले
X

लखनऊ/स्वदेश वेब डेस्क। उत्तर प्रदेश के 10वीं मोहर्रम का जुलूस के दौरान गोरखपुर और मेरठ जिले में बवाल हो गया। दोनों तरफ से ईंट-पत्थर चले। माहौल बिगड़ने से पहले ही पुलिस ने हालातों को काबू में कर लिया। इसके बाद पीएसी और अतिरिक्त सुरक्षा बलों के बीच ताजिया दफनाया गया।

पहली घटना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पूर्व संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के कसाया थाना क्षेत्र के कुरहवा गांव में हुई जहां ताजिया के जुलूस को लेकर विवाद खड़ा हो गया और दोनों वर्गों के बीच मारपीट हुई और ईंट-पत्थर चले।

लोगों का कहना है कि पिछली वर्ष भी ताजिया को लेकर विवाद हुआ था, तब यह कहा गया था कि गांव में ताजिया नहीं घुमाया जायेगा। लेकिन 10वीं मोहर्रम के जुलूस में ताजिया गांव में घुमाया गया, जिसके बाद विवाद हो गया। सूचना पाकर मौके पर जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार और पुलिस अधीक्षक (एसपी) अशोक पाण्डेय मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। इसके बाद लोग शांत हुए और कड़ी सुरक्षा के बीच ताजिया दफनाया गया।

दूसरी घटना मेरठ जनपद में देखने को मिली है। घंटाघर चौराहे के पास पहुंचे मोहर्रम के जुलूस के दौरान दो वर्गों के बीच बवाल हो गया। इसके बाद लोगों ने हंगामा कर दिया और स्थिति बिगड़ने लगी। सूचना पर पहुंचे एसएसपी अखिलेश मीणा ने बवालियों को काबू में करने के लिए लाठी पटक कर शांत कराया गया।

Updated : 2018-09-22T01:01:42+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top