Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > पुलिस महानिदेशक ने जैश के संदिग्धों से की पूछताछ, मिले अहम सबूत

पुलिस महानिदेशक ने जैश के संदिग्धों से की पूछताछ, मिले अहम सबूत

पुलिस महानिदेशक ने जैश के संदिग्धों से की पूछताछ, मिले अहम सबूत
X

लखनऊ। सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो सक्रिय सदस्य शहनवाज अहमद तेली व आकिब मलिक से पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पूछताछ की। दोनों संदिग्ध युवक दस दिन की पुलिस रिमांड पर हैं।

पुलिस रिमांड पर लिए गए जैश के संदिग्ध आतंकी से पूछताछ में कई बातें खुलकर सामने आईं हैं। सूत्रों की माने तो शहनवाज व आकिब के सेलफोन में मौलाना मसूद अजहर का जेहादी वीडियो, चैट मिले हैं। मसूद अजहर आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद का चीफ है। ये दोनों टेरिर फंडिग के लिए दिल्ली और कश्मीर के सम्पर्क में थे। पूछताछ में कई चीजें सामने आयी है जो अभी बताया नहीं जा सकता है। एटीएस की टीम ने उन पर काम कर रही है, जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा किया जा सकेगा। एनआईए व जम्मू कश्मीर की पुलिस भी दोनों से पूछताछ करेगी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात एटीएस ने सहारनपुर के देवबंद इलाके से जैश के दो संदिग्धो गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही कई छात्रों को भी हिरासत में लिया था। इनके पास से 32 बोर के दो तमंचे भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया था। शनिवार को कोर्ट में पेशी के दौरान अधिवक्ताओं ने लखनऊ कोर्ट के बाहर नारेबाजी भी की थी लेकिन एटीएस ने किसी तरह दोनों को सीजीएम के सामने पेश करने के बाद दस दिन की रिमांड ले ली थी।

Updated : 2019-02-24T21:15:31+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top