Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > हिन्दू नेता रंजीत बच्चन की हत्या, सपा ने मांगा योगी सरकार का इस्तीफा

हिन्दू नेता रंजीत बच्चन की हत्या, सपा ने मांगा योगी सरकार का इस्तीफा

हिन्दू नेता रंजीत बच्चन की हत्या, सपा ने मांगा योगी सरकार का इस्तीफा

दिल्ली। रविवार की सुबह उस वक्त सन्न कर देनेवाली खबर सामने आई जब पता चला कि लखनऊ के हजरत गंज इलाके में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या कर दी गई। रंजीत बच्चन को अज्ञात बाइक सवारों ने गोली मारी है।

जिस वक्त रंजीत बच्चन को बदमाशों ने गोली मारी वह मॉर्निंग वॉक पर थे। इस घटना में उनके भाई भी घायल हुए हैं।

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा अध्यक्ष की हत्या के बाद सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी ने इस घटना को लेकर सीधे योगी सरकार पर निशाना साधते हुए इस्तीफा मांग लिया है।

एसपी ने ट्वीट करते हुए लिखा है- लखनऊ में दिनदहाड़े इस हत्या के चलते आम लोगों में दहशत का माहौल है। यूपी में सरकार और पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है। इसलिए सरकार फौरन इस्तीफा दे दे।

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत बच्चन पूर्व में थे सपा के कार्यकर्ता। समाजवादी पार्टी सरकार में ही उन्हें ओसीआर में आवास का आवंटन हुआ था। कुछ समय पूर्व पत्नी ने उनके खिलाफ गोरखपुर में दर्ज कराई थी एफआईआर। वहीं आज सुबह रंजीत और उनकी पत्नी अलग अलग निकले थे मॉर्निग वॉक पर। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने गठित की 6 टीमें।

हाल के महीनों में राजधानी लखनऊ में यह हिंदू संगठन से जुड़े दूसरे नेता की हत्या है। इससे पहले बीते साल अक्टूबर में बदमाशों ने हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की खुर्शेदबाद इलाके में 18 अक्टूबर को गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस मामले के तार गुजरात तक जुड़े थे। उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गुजरात से हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार किया था। फिलहाल यह मामला फास्टट्रैक कोर्ट में है। पुलिस ने इस हत्याकांड में 13 लोगों को आरोपी बनाया है। इन पर हत्या, आपराधिक साजिश रचने, साक्ष्य छिपाने, धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट, आरोपियों को संरक्षण देने, फर्जी दस्तावेज बनाने और आईटी एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए।

Updated : 2 Feb 2020 6:58 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top