Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, नासिक के युवक की मौत, चार झुलसे

लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, नासिक के युवक की मौत, चार झुलसे

हादसा गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण हुआ।

लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, नासिक के युवक की मौत, चार झुलसे
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार रात साढ़े नौ बजे चारबाग इलाके में स्थित होटल रंगोली के बेसमेंट में बने बेस्ट बिरियानी रेस्टोरेंट में आग लग गई। हादसे में एक युवक की जलकर मौत हो गई। लपटों में घिरे तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस समय होटल में सात लोग ठहरे थे। सभी नासिक से शादी में शामिल होने आए थे।

सूचना पाकर पुलिस और दमकल कर्मी पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। पुलिस ने बताया कि हादसा गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण हुआ। जांच शुरू कर दी गई है। एडीसीपी (मध्य ) राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि चारबाग में कबीर होटल है। इसके एक हिस्से में रंगोली होटल है। रंगोली के बेसमेंट में बेस्ट बिरयानी के नाम से रेस्टोरेंट है। यह हादसा यहीं हुआ। आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। कबीर होटल में लगे उपकरणों से आग पर काबू पाने की स्टाफ ने कोशिश की। साथ ही दमकल को सूचना दी।एडीसीपी ने बताया कि हादसे में रेस्टोरेंट में बिरयानी खाने आए लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया गया।वहां नासिक निवासी प्रकाश सुधाकर दात्रे (30) को मृत घोषित कर दिया। उनके साथी अनीस शेख उर्फ बादशाह समेत तीन लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं। उनका इलाज चल रहा है। जांच की जा रही है। जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

चीफ फायर आफिसर मंगेश कुमार ने बताया कि रेस्टोरेंट के ऊपर बने होटल के फायर उपकरण होने से आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। एडीसीपी के मुताबिक प्रकाश सुधाकर दात्रे अपने सात साथियों के साथ प्रतापगढ़ शादी में शामिल होने के लिए आया था। सभी गुरुवार को शादी से लौटने के बाद चारबाग के रंगोली होटल में रुके । इनसे से तीन लोग रेस्टोरेंट में बिरियानी खाने चले गए। चार साथी होटल में आराम कर रहे थे। सभी को शुक्रवार को ट्रेन से वापस लौटना था।

Updated : 2022-12-11T22:38:49+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top