Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > तमिलनाडु के व्यापारियों ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा - यूपी बने देश का ग्रोथ इंजन

तमिलनाडु के व्यापारियों ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा - यूपी बने देश का ग्रोथ इंजन

चेन्नई पहुंची टीम योगी से उद्यमियों ने उप्र सरकार के प्रयासों को सराहा

तमिलनाडु के व्यापारियों ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा - यूपी बने देश का ग्रोथ इंजन
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को नये भारत का ग्रोथ इंजन बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशानिर्देशन में जारी डोमेस्टिक रोड शो के दूसरे पड़ाव चेन्नई से भी उत्साह बढ़ाने वाले रुझान सामने आये हैं। आईटीसी ग्रैंड चोला में सोमवार को आयोजित बिजनेस टू गवर्नमेंट मीटिंग के दौरान दक्षिण भारत के उद्योगपतियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान सभी ने उत्तर प्रदेश को निवेश के दृष्टिकोण से अपार संभावनाओं वाला प्रदेश बताया। बैठक में आए उद्यमियों में यूपी में निवेश को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। कोई यूपी के धार्मिक शहरों को ट्रांस्पोर्ट सेवाओं के जरिए जोड़ने में निवेश करने की चाह लिए दिखा तो किसी ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में निवेश करने के लिए उत्साह दिखाया। इसके अलावा डिफेंस, होटल एंड डिस्टलरीज, रिन्यूवल एनर्जी, हेल्थ केयर, शुगर मिल और वित्तीय सेवाओं में निवेश के लिए उद्यमियों ने सकारात्मक भाव प्रदर्शित किया।

पहली बार यूपी ने हमें साझीदार बनाने को सोचा है

उद्यमियों ने इस बात को स्पष्ट तौर पर स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश में हाल के वर्षों में काफी शानदार और रचनात्मक विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार है जब उत्तर प्रदेश की किसी सरकार ने तमिलनाडु के उद्यमियों को प्रदेश के विकास में साझीदार बनाने की पहल की है। तमिलनाडु के उद्यमी भी उत्तर प्रदेश को नये भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में कार्य करते देखना चाहते हैं। निवेशकों ने हाल ही में वाराणसी में हुए काशी तमिल संगमम को तमिलनाडु से प्रगाढ़ता बढ़ाने के क्षेत्र में काफी सकारात्मक प्रयास बताया है।

योगी सरकार के साथ कार्य करना काफी सुखद रहा -

प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में पैटर्सन इनर्जी चलाने वाले उद्यमी अमरनाथ ने बताया कि उनकी कंपनी यूपी में पहले से ही कार्य कर रही है। मथुरा में नगर निगम के साथ मिलकर उनकी कंपनी प्लास्टिक वेस्ट सॉल्यूशन के क्षेत्र में कार्य कर रही है। इसके लिए पैटर्सन कंपनी की ओर से मथुरा में एक प्लांट भी लगाया गया है।अमरनाथ के अनुसार योगी सरकार के साथ कार्य करने का उनका अनुभव काफी सुखद रहा है। उन्होंने बताया कि एक उद्योग लगाने के लिए कई प्रकार की अनुमतियां प्राप्त करनी होती हैं, जोकि उत्तर प्रदेश में पहले काफी चुनौतीपूर्ण कार्य था। मगर योगी सरकार में हमें सभी प्रकार की अनुमतियां प्राप्त करने में काफी असानी हुई है। ये हमारे लिए बहुत ही सुखद अनुभव रहा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है। हर क्षेत्र में बहुत से रचनात्मक कार्य उत्तर प्रदेश में हुए हैं। हम प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में आगे भी बड़े स्तर पर उत्तर प्रदेश में निवेश को इच्छुक हैं।

उप्र में इस वक्त निवेश करने का सबसे अच्छा समय

सीट्रेक्स पेट्रोकेमिकल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर इल्लेना ने बताया कि योगी सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों से मुलाकात करना बेहद शानदार अनुभव रहा। गुजरात और महाराष्ट्र के बाद उत्तर प्रदेश में केमिकल इंडस्ट्री में अपार संभावनाएं हैं। हमारी कंपनी की इच्छा यूपी में पेट्रोकेमिकल्स सेक्टर में निवेश करने की है। यूपी एक बड़ा राज्य है, जहां पेट्रोकेमिकल्स के क्षेत्र में दो-दो बड़े प्लांट मौजूद हैं। साथ ही यूपी का देश की राजधानी नई दिल्ली के करीब होना भी उद्योग जगत के लिए काफी फायदेमंद है। इसके अलावा नोएडा में काफी संख्या में केमिल्स इंडस्ट्रीज हैं। हमारा मानना है कि उत्तर प्रदेश में इस वक्त निवेश करने का सबसे अच्छा समय है।

यूपी में इन्फ्रास्ट्रक्चर काफी मजबूत हुआ है

मेल्स सिस्टम एंड सर्विसेज के मैनेजिंग डायरेक्टर टी श्रीनिवासन ने बताया कि उनकी कंपनी 27 साल से डिफेंस सेक्टर में कार्य कर रही है। हम आर्मी के लिए ऑटोमेटेड टेस्ट सिस्टम की मॅन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में बढ़िया कार्य कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में बन रहे डिफेंस कॉरीडोर में निवेश के लिए हमारी कंपनी इच्छुक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में काफी बदलाव हुए हैं। यूपी के शहर पहले से ज्यादा साफ सुथरे हुए हैं, इसके अलावा रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर भी काफी मजबूत हुआ है। हमारी कंपनी उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश के लिए बेहद उत्साहित है।

Updated : 9 Jan 2023 1:41 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top