Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > धरातल पर उतरती दिख रही भृगु धाम कॉरिडोर बनाने की सीएम योगी की मंशा

धरातल पर उतरती दिख रही भृगु धाम कॉरिडोर बनाने की सीएम योगी की मंशा

सांसद वीरेन्द्र सिंह ने जिलाधिकारी के साथ किया भृगु मंदिर का निरीक्षण

धरातल पर उतरती दिख रही भृगु धाम कॉरिडोर बनाने की सीएम योगी की मंशा
X

वाराणसी। काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर की तर्ज पर भृगु धाम कॉरिडोर विकसित करने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंशा धरातल पर उतरती दिख रही है। गुरुवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के साथ भृगु आश्रम स्थित भृगु मंदिर का निरीक्षण किया। निरीक्षण का उद्देश्य भृगु आश्रम को काॅरिडोर के रूप में विकसित करने के लिए तैयारियों का जायजा लेना था।

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार बलिया भृगु की तपस्थली है। महर्षि भृगु के नाम से ही बलिया की पहचान है। यहां काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर की तर्ज पर विकास की मांग काफी दिनों से है। 12 नवम्बर को बलिया आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भृगु आश्रम मंदिर को काॅरिडोर के रूम में विकसित करने की घोषणा की थी। इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल और सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने मंदिर के पुजारियों और व्यापारियों के साथ बैठकर इस संबंध में बातचीत की।

बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि काॅरिडोर के विकसित हो जाने से न केवल आमजन को लाभ होगा बल्कि यह पर्यटन क्षेत्र के रूप में भी विकसित होगा, जिससे व्यापारियों और आमजन की आय बढ़ेगी और बलिया की संस्कृति और सभ्यता को बढ़ावा मिलेगा।

Updated : 1 Dec 2022 11:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top