Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सीएम योगी आदित्यनाथ ने 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे 611 करोड़ रुपये

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे 611 करोड़ रुपये

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे 611 करोड़ रुपये
X

लखनऊ। कोरोना लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राज्यों के मनरेगा मजदूरों के लिए बड़ी मदद दी है। उन्होंने ने आज प्रदेश के 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए है। सीएम ने लखनऊ से एक क्लिक के जरिए पैसे ट्रांसफर किए। इस दौरान सीएम योगी प्रदेश के 75 जिलों के 75 मनरेगा मजदूरों से संवाद भी कर रहे हैं।

संवाद के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों का हाल जाना। इसी दौरान उन्होंने मजदूरों से कहा कि आपको घबराने की कोई जरूर नहीं है। आप लोगों को तीन महीन का राशन-पानी मुफ्त में दिया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मनरेगा मजदूरों से उनके मोबाइल पर इंस्टाल किए गए स्काइप एप के जरिए बात कर रहे हैं। गोरखपुर के बनटांगिया राजस्व ग्राम चिलबिलवा में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के खतरे का ध्यान रखते हुए इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही इस तोहफे का ऐलान कर चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रदेश के 20 लाख से अधिक दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार रुपये की पहली किस्त डीबीटी के माध्यम से उनके अकाउंट में भेज चुके हैं। सीएम ने बीते मंगलवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास से श्रमिक भरण-पोषण योजना की शुरुआत की थी।

उत्तर प्रदेश सरकार एक अप्रैल से दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी (खाद्य सुरक्षा) के कार्डधारकों को एकमुश्त तीन माह का अनाज देगी। इसमें दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन मिलेगा। वायरस के फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन को देखते हुए सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 1.63 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद किया। कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रयोग करते हुए जनता को अवगत करवाएं। इस पैकेज के माध्यम से 1.70 लाख करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। कार्यकर्ता कोविड-19 की महामारी के दृष्टिगत लोगों को अधिक से अधिक आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाएं।

Updated : 30 March 2020 5:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top