Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, औद्योगिक विकास के कार्यों में लाएं तेजी

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, औद्योगिक विकास के कार्यों में लाएं तेजी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परियोजना के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, औद्योगिक विकास के कार्यों में लाएं तेजी
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट के बोर्ड रूम में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। यहां उन्होंने औद्योगिक विकास के कार्यों में तेजी लाने और सामाजिक समरसता बढ़ाने पर जोर दिया। साथ ही सरकारी योजना का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने का आह्वान किया। इसके बाद सीएम योगी ने आईटीएसएस और आईसीसी, आईआईटीजीएनएल परियोजना का निरीक्षण किया। यहां से निकलने के बाद सीएम योगी ने गौतमबुद्ध विवि के सभागार में प्रबुद्धजनों के साथ बैठक की।

आईटीएसएस का लाभ हर व्यक्ति को मिले

मुख्यमंत्री सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों को विकास कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करने को कहा, ताकि निर्धारित समय में परियोजनाएं पूरी हो सकें और औद्योगिक विकास कार्य में तेजी बरकरार रहे। बैठक के बाद सीएम योगी ने नोएडा के सेक्टर 94 स्थित इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी एवं ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने सर्विलांस परियोजना की सराहना करते हुये कहा कि मानकों के अनुरूप संचालन करते हुए हर व्यक्ति को इसका लाभ मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। 64.49 करोड़ की इस परियोजना का उद्देश्य नागरिक एवं सड़क सुरक्षा, दुर्घटनाओं में कमी, आपातकालीन सेवाओं के रिस्पांस टाइम में कमी, अपराध में कमी के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित सर्विलांस एवं ऑटोमेटिक जंक्शन मैनेजमेंट के माध्यम से कार्बन फुटप्रिंट एवं ट्रैफिक जाम में कमी लाना है।

समस्याओं के निस्तारण के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा पार्टनरशिप में संचालित इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड (आईआईटीजीएनएल) की इंटीग्रेटेड टाउनशिप परियोजना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद सीएम ने परियोजना में गतिशीलता लाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिया कि परियोजना के तहत सभी प्रोजेक्ट को निर्धारित समय में पूरा किया जाए। वहीं सीएम योगी ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में प्रबुद्धजनों के साथ बैठक में उनकी समस्याएं सुनीं और निस्तारण के निर्देश दिये।

Updated : 13 Sep 2022 10:22 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top