Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > विधान परिषद में भी भाजपा की जीत महत्वपूर्ण है : सीएम योगी आदित्यनाथ

विधान परिषद में भी भाजपा की जीत महत्वपूर्ण है : सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए प्रदेश की जनता को कल से शुरू हो रहे वासंतिक नवरात्रि की भी बधाई दी

विधान परिषद में भी भाजपा की जीत महत्वपूर्ण है : सीएम योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ। विधानसभा में हमें भारी बहुमत मिला है। अब विधानपरिषद में भी जीत अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसके लिए …मैं आपके बीच आज आह्वान करने आया हूं। यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को स्थानीय निकाय चुनाव की दृष्टि से प्रदेश भर के महापौर, नगर पालिका के चेयरमैन और ग्राम प्रधान सभी पार्षदों के साथ संवाद कार्यक्रम में कही। बैठक में जुड़े 32 हजार से अधिक लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों को भारी मतों से विजय बनाकर विधानपरिषद में बहुमत दिलाने को कहा। जिससे निर्बाध रूप से केन्द्र और राज्य सरकार की योजनओं का लाभ लोक कल्याण और गरीबों के कल्याण के लिए तेजी से किया जा सके।

सीएम योगी ने वर्चुअली बैठक में जुड़े भाजपा के सभी पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों, पार्षदों, ग्राम पंचायत अधिकारियों से कहा कि 09 अप्रैल को विधानपरिषद चुनाव होने हैं। इसलिए अगले 04-05 दिन प्रत्याशियों को विजय दिलाने के लिए रणनीति बनाकर काम करें। एसी कार्ययोजना बनाए जिससे हरेक सीट पर भाजपा को जीत हासिल हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकतर ब्लाक प्रमुख भी भाजपा के समर्थक हैं। 17 में से 14 महापौर हैं। कई चेयरमैन भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता है। इन सबका सहयोग लेकर प्रत्याशियों को जिताने का काम करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 17 नगर निगम हैं। भारत सरकार और राज्य सरकार के सहयोग से स्मार्ट सिटी और अमृत याजना के तहत काम चल रहा है। प्रदेश के समग्र विकास को ठोस रूप से आगे बढ़ाने में सरकार जुटी है। बिना भेदभाव के हर किसी को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

भाजपा वो दल है जो ग्राम प्रधान से पार्षद तक को विधायक बनाने का दम रखती है: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वो दल है जो ग्राम प्रधान से पार्षद तक को विधायक बनाने का दम रखती है। साधारण कार्यकर्ता भी उच्च पद तक जा सकता है। उन्होंने जनता से भाजपा के प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के गरीब कल्याण, लोक कल्याण के विजन को और नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के विजन को आगे बढ़ाने का काम करें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल से शुरू हो रहे वासंतिक नवरात्रि की बधाई दी। उन्होंने कहा कि वो मां जगत जननी से यही प्रार्थना करते हैं कि प्रदेश के विकास और उसको आगे बढ़ाने वाले सभी लोगों को यशस्विता प्रदान करें।

36 में से 09 सीटों पर भाजपा विजय प्राप्त कर चुकी, 27 सीटों पर चुनाव चल रहा: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब जानते हैं कि प्रदेश के अंदर 36 सीटों पर विधान परिषद के चुनाव होने हैं। 36 में से 09 सीटों पर भाजपा विजय प्राप्त कर चुकी है। 27 सीटों पर चुनाव चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश जो देश का सबसे बड़ा राज्य है उसके उच्च सदन के लिए 36 सदस्यों की बड़ी भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश की जनता ने 2017 में सरकार का गठन किया था। उस समय विधानपरिषद में समाजवादी पार्टी का बोलबाला था। वो विकास की याजनाओं में बैरियर बनने का काम करते थे। हम विकास की योजनाओं को किसी प्रकार से पास करा पाते थे लेकिन आज भाजपा बहुमत की ओर विधानपरिषद में भी अग्रसर है।

सीएम योगी ने कहा कि विधान परिषद में बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी को विकास के कार्यों को आगे बढ़ाने, लोककल्याण, गरीब कल्याण, पंचायत स्तर पर या स्थानीय निकाय स्तर पर तेजी से विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए कोई व्यवधान नहीं रहेगा। इसलिये हमको सभी सीटों पर विजय प्राप्त करनी होगी। एक चौथाई सीटों पर हम पहले ही जीत चुके है। अन्य बची सीटों पर भी विजय श्री का वर्ण करना है। आप सब जानते हैं प्रदेश में 58 हजार ग्राम पंचायते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन ने गांव को विकास की धुरी बनाया है। उनके नेतृत्व में राज्य के विकास और ग्राम पंचायतों के विकास के लिए काम तेजी से हुए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि विकास का कार्य किस रूप में आगे बढ़ रहा है इसके लिए हम एक नई प्रतिस्पर्धा को खड़ा कर सकते हैं। ग्राम पंचायतों को स्मार्ट विलेज के रूप में स्थापित करने की हमारी योजना है। हमारी सरकार हर ग्राम पंचायत में ग्राम सचिवालय का निर्माण कार्य कर रही है। हर ग्राम पंचायत में एक पंचायत सहायक की तैनाती हमने की है। रोजगार सेवक की तैनाती पहले से है। वाईफाई की सुविधा देने जा रहे हैं। ग्राम पंचायतों के अंदर ही गांव के लोगों की समस्याओं के समाधान का मंच गाम प्रधान के नेतृत्व में प्राप्त हो सके इसकी भी व्यवस्था बनाई जा रही है। गांव का व्यक्ति बैंकों में क्यों खडी रहे। बैंकिंग सखी ग्राम सचिवालय के अंदर ही समस्या का निस्तारण करे। ग्राम सचिवालयों में ही बिजली बिल, अन्य प्रमाण पत्रों को बनाने की प्रक्रिया के साथ जोड़ रहे हैं। पहले कार्यकाल के दौराने ही ग्राम प्रधान के अधिकारों को हमने बढ़ाया है।

कार्य के दायरे को बढ़ाने के साथ मानदेय को बढ़ाने का काम किया है। पंचायत प्रतिनिधि को बीमा की सुविधा भी प्रदान की है। सकारात्मक सोच के साथ विकास के काम को हम आगे बढ़ा रहे हैं। बैठक का समापन नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने किया। इससे पहले उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विधानपरिषद चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को जीत दिलाने की अपील की।

ऐसे ही पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पर निष्ठा बनाए रखें : योगी आदित्यनाथ

ग्राम प्रधान, वार्ड सदस्यों, पार्षदों, सभासदों, महापौर, विधायक, सांसदों के साथ आयोजित वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वारणसी से ग्राम पंचायत सदस्य श्रीमती मोनिका पाठक ने संवाद किया। उन्होंने सरकार बनने पर खुशी जाहिर की। सीएम योगी ने उनसे पूछा ठीक ठाक काम चल रहा है। फिर उन्होंने कहा कि काशीवासियों के साथ पूरे उत्तर प्रदेश को प्रधानमंत्री जी का आर्शीवाद मिला है। प्रदेश गौरवान्वित है। काशी में पिंडरा में विधायक भी भाजपा के हैं। इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं। ऐसे ही पीएम के नेतृत्व पर निष्ठा बनी रहे।

सीएम योगी जी… जनता आपको धन्यवाद दे रही है

लखनऊ से राजाजीपुरम के पार्षद राजीव कृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं। आपके कार्यकाल में मुख्यमंत्री अन्न योजना से जनता को काफी लाभ मिला। जनता आपको धन्यवाद दे रही है। मतदान भी आपके पक्ष में किया। स्वच्छ भारत मिशन में सौचालय की व्यवस्था हमारे वार्ड में की गई। दो पिंक पुलिस बूथ भी बने। धन्यवाद देना चाहते हैं जो प्रोत्साहन मिल रहा है।

आगरा में महापुरुषों की मूर्ति लगवाने जा रहा नगर निगम

आगरा के महापौर नवीन जैन ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि आगरा के लोगों मं हर्ष की लहर है। आम जनमानस में सरकार के प्रति अच्छे काम किये जाने की संभावनाएं आगे बन रही हैं। कानून और स्वच्छता में अमूल चूल सुधार हुए हैं। महापुरुषों को सम्मान देने की दृष्टि में काफी काम हुआ। महाराणा प्रताप और जाट समाज के योद्धा की मूर्ति तैयार की गई है। लोकार्पण आपके करकमलों में लोकार्पण होना है।

एमएलसी चुनाव में भी हमारी जीत

झांसी के पार्षद दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि विकास के इतने काम हुए जिसको बखान करना मुश्किल है। एमएलसी चुनाव में हमको जीत मिलने वाली है।

Updated : 1 April 2022 1:15 PM GMT

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top