Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > केन्द्र में होगी जिसकी सरकार, मुलायम करेंगे उसको नमस्कार

केन्द्र में होगी जिसकी सरकार, मुलायम करेंगे उसको नमस्कार

केन्द्र में होगी जिसकी सरकार, मुलायम करेंगे उसको नमस्कार
X

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के वकील विश्वनाथ चतुर्वेदी का ककि आय से अधिक सम्पत्ति तथा खाद्यान्न घोटाला मामले की जांच में जब तक सीबीआई की तलवार मुलायम पर लटकी हुई है, तब तक केन्द्र में जिसकी भी सरकार होगी मुलायम उसको नमस्कार करेंगे। विश्वनाथ चतुर्वेदी द्वारा की दायर दो जनहित याचिका पर न्यायालय के आदेश से मुलायम सिंह यादव और उनके परिजनों के विरुद्ध आय से अधिक सम्पत्ति का तथा हजारों करोड़ रुपये के खाद्यान्न घोटाले का मुकदमा मायावती व उनके(मुलायम) विरुद्ध चल रहा है।

विश्वनाथ चतुर्वेदी का कहना है कि आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में न्यायालय के आदेश से 10 वर्ष से सीबीआई जांच चल रही है। सीबीआई अब तक उसकी रिपोर्ट ही नहीं लगाई। इस तरह केन्द्र में जिसकी भी सरकार होती है वह सीबीआई की तलवार मुलायम व अखिलेश पर लटकाए रखकर जरूरत के मुताबिक उनका उपयोग करता रहता है। यही हाल खाद्यान्न घोटाला मामले में भी है। उसमें भी सीबीआई जांच लटकी पड़ी है, सरकार इसकी रिपोर्ट न्यायालय में पेश कराना जरूरी नहीं समझ रही है। इसे लटकाए रख सपा व बसपा के नेताओं को डरा कर अपनी वाली मनवाने का काम कर रही है।

चतुर्वेदी का कहना है कि लोकसभा चुनाव के बाद यदि भाजपा की सीटें कम आईं और समर्थन देकर सरकार बनाने की जरूरत पड़ी तो सपा व बसपा उसको समर्थन दे सकते हैं। ऊपरी दबाव से इसी रणनीति के तहत सपा व बसपा ने आपस में गठबंधन किया और उसमें कांग्रेस को शामिल नहीं किया। इसी सब के चलते 16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के अंतिम दिन 13 फरवरी,2019 को मुलायम सिंह यादव ने सदन में कहा, "मैं कामना करता हूं वो(नरेन्द्र मोदी) फिर से प्रधानमंत्री बनें"। इसके पहले 2014 में मुलायम ने इसी तरह की बातें तब के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए भी कही थीं।

Updated : 2019-02-17T14:55:29+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top