Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > 'लव जिहाद' मामले में बजरंगदल कार्यकर्ताओ ने घेरा ताजगंज थाना

'लव जिहाद' मामले में बजरंगदल कार्यकर्ताओ ने घेरा ताजगंज थाना

लव जिहाद मामले में बजरंगदल कार्यकर्ताओ ने घेरा ताजगंज थाना
X

आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े कार्यकर्ता

आगरा। थाना ताजगंज में हिन्दू दलित नाबालिग लडक़ी को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भागाकर ले जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में पुलिस की लचर कार्यप्रणाली और अभी तक विशेष समुदाय युवक की कोई गिरफ्तारी न होने से नाराज हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रविवार को ताजगंज थाने का घेराव किया। हिंदूवादियों के इस प्रदर्शन ने पुलिस के होश उड़ा दिए। प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया था लेकिन, कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लव जेहाद बताकर पुलिस पर ही गंभीर आरोप लगा दिए।

कार्यकर्ताओं का कहना था कि तीन दिन पहले मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने इस मामले को हल्के में लिया जबकि, मामला विशेष समुदाय के युवक द्वारा हिन्दू लडक़ी को भगाकर ले जाने का था। प्रदर्शन के दौरान बजरंगियों ने क्षेत्रीय पुलिस से विशेष समुदाय के युवक और उसके परिवार पर कार्यवाही करने की मांग की। अन्यथा थाना प्रभारी से थाना छोड़ देने की मांग उठाई।

मामला बीते सात मार्च का है। शहीद नगर नई बस्ती निवासी एक परिवार की नाबालिग लडक़ी घर से गायब हो गयी। परिजनों ने मोहल्ले के ही समुदाय विशेष के युवक सद्दाम के ऊपर नाबालिग को बहला फुसला कर भगाने के आरोप लगाए। पुलिस ने मुकदमा लिख लिया पर आरोपी और लडक़ी में से कोई बरामद नही हुआ। इसी को लेकर बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया। नारेबाजी के साथ धरने पर बैठे बजरंगियों को आला अधिकारियों ने समझा बुझाया और उचित कार्यवाही का आश्वासन देकर यह धरना समाप्त कराया। फिलहाल बजरंदल कार्यकर्ताओं ने स्पष्ट किया है कि अगर नाबालिग जल्द बरामद नही की गई और सद्दाम को गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा गया तो उग्र आंदोलन होगा। इस दौरान विहिप प्रांत उपाध्यक्ष सुनील पाराशर, विहिप प्रान्त सह सम्पर्क प्रमुख रवि दुबे, बजरंगदल ब्रजप्रान्त विद्यार्थी प्रमुख दिग्विजय नाथ तिवारी, अनुपम पंडित, संजय दुबे, रामकुमार राठोर, मुकेश गोस्वामी, महेश गोस्वामी, जितेंद्र, प्रदीप, भोले ठाकुर, करण, कुनाल, प्रदीप राठौर, मनीष आदि उपस्थित रहे।


Updated : 2019-03-10T23:37:13+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top