Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > सीमा पर मौजूदा हालातों के चलते ताजनगरी के चप्पे चप्पे पर नजर

सीमा पर मौजूदा हालातों के चलते ताजनगरी के चप्पे चप्पे पर नजर

सीमा पर मौजूदा हालातों के चलते ताजनगरी के चप्पे चप्पे पर नजर
X

बस और रेलवे स्टेशनों पर विशेष चेकिंग जांच पड़ताल के बाद दिया जा रहा प्रवेश

आगरा। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। मंगलवार को भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल एयर स्ट्राइक के बाद बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की नाकाम कोशिश की है। ऐसे में देश के प्रमुख शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है, विशेषकर उत्तर भारत में। ताजनगरी इन शहरों में शामिल है। आगरा में वायुसेना के एयर बेस और ताजमहल के चलते यहां अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये गए हैं।

बता दें कि बुधवार सुबह पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा भारतीय क्षेत्र में घुसने की नाकाम कोशिश के बाद ऐहतियात के तौर पर आगरा के वायुसेना क्षेत्र में सघन चेकिंग के बाद ही किसी को प्रवेश दिया जा रहा है। ताजमहल पर भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है। शहर के सभी रेलवे स्टेशन आगरा कैंट, राजा की मंडी, आगरा फोर्ट और ईदगाह पर सघन तलाशी ली जा रही है। जीआरपी और आरपीएफ के जवान ट्रेनों में संदिग्ध यात्री और सामान की तलाशी ले रहे हैं। आईएसबीटी पर भी सुरक्षाकर्मी संदिग्ध यात्री और सामान की तलाशी ले रहे हैं।

वैष्णों देवी जाने वालों की बढ़ी चिंता

जम्मू कश्मीर की ओर उडऩ भरने वाले विमान रद कर दिए गए हैं। मौजूदा हालातों के चलते शहर से वैष्णों देवी दर्शन के लिए जाने वाले यात्रियों की चिंता बढ़ गई है। यात्रा के लिए काफी पहले से रिजर्वेशन कराने वाले लोग अब टिकट कैंसिल कराने का विचार बना रहे हैं। दयालबाग निवासी प्रिया बताती हैं कि मार्च में वैष्णों देवी जाने के लिए जनवरी में ही रिजर्वेशन करवा लिया था लेकिन अब कैंसिल करवा दिया है। यह ही हाल राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में जाने वाले लोगों का भी है।

एक्सप्रेस वे के निरीक्षण को पहुंची टीम

जानकारी के अनुसार यमुना एक्सप्रेस वे और आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के निरीक्षण के लिए टीम पहुंच चुकी है। बता दें कि एयरफोर्स स्टेशन में कई रनवे हैं, लेकिन अगर जरूरत पड़ती है तो यमुना और लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भी विमान उतर सकते हैं। एयरफोर्स एक्सप्रेस वे के एक हिस्से को रनवे के रूप में प्रयोग कर चुकी है। एयरफोर्स के नक्शे में यमुना एक्सप्रेस वे, लखनऊ एक्सप्रेस वे को शामिल किया जा चुका है।


Updated : 2019-02-27T23:15:29+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top