Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > ताज महोत्सव में वंदेमातरम गीत पर हुस्न की नुमाइश से रोष

ताज महोत्सव में वंदेमातरम गीत पर हुस्न की नुमाइश से रोष

ताज महोत्सव में वंदेमातरम गीत पर हुस्न की नुमाइश से रोष
X

आयोजकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग संस्कृति निदेशालय व जिलाधिकारी को लिखा पत्र

आगरा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद सैनिकों को लेकर पूरे देश में शोक की लहर तो वहीं आगरा में हो रहे ताज महोत्सव 2019 में वंदे मातरम गीत पर फैशन शो का आयोजन किया गया। ये आयोजन जब लोगों ने देखा तो वे हैरान रह गए। इससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है। सोशल एक्टिविस्ट नरेश पारस ने इस मामले में संस्कृति निदेशालय, उत्तर प्रदेश के साथ जिलाधिकारी और कमिश्नर को पत्र लिखकर शिकायत की है।

पत्र में नरेश पारस ने लिखा है कि कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आगरा में ताज महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 19 फरवरी 2019 को ताज महोत्सव के मुक्ताकाशीय मंच पर आईआईएफटी द्वारा वन्दे मातरम गीत पर फैशन हो का आयोजन किया गया। वन्दे मातरम गीत पर मॉडलों ने पश्चिमी सभ्यता के कपड़ों में हुस्न की नुमाइस की।

यह राष्ट्रगीत का अपमान है। अभी हाल ही में हुए आतंकी हमले में देश के 44 सैनिक शहीद हुए हैं। जिस वन्दे मातरम गीत को गाकर सैनिकों ने अपने प्राण त्याग दिए, उसी वन्दे मातरम गीत पर आगरा में रैम्प पर मॉडल से कैटवाक करायी जा रही है। वन्दे मातरम गीत पर फैशन शो कराया जाना गलत है। इससे देश के शहीदों की शहादत पर भद्दा मजाक है। ये बहुत ही शर्मनाक है। ऐसे कार्यक्रमों के आयोजनों को ताज महोत्सव में अनुमति नहीं देनी चाहिए। सोशल एक्टिविस्ट नरेश पारस ने संस्कृति निदेशालय उत्तर प्रदेश, जिलाधिकारी आगरा को पत्र लिखकर मांग की है कि वन्दे मातरम गीत पर फैशन शो करने वाले और राष्ट्रगीत का अपमान करने वाले आयोजकों के विरुद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही इस प्रकार के आयोजनों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगनी चाहिए।

अधिकारियों ने साधी चुप्पी

ताज महोत्सव में वंदेमातरम गीत पर फैशन शो का मामाला प्रकाश में आते ही अधिकारियों ने मौन व्रत धारण कर लिया है। कोई भी कुछ भी कहने से डर रहा है। और तो और अधिकारी फोन तक नहीं उठा रहे हैं, क्योंकि इस संबंध में क्या कार्रवाई की जा रही है? यह जानने के लिए उप निदेशक पर्यटन से दूरभाष पर संपर्क किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

आज होगा विरोध प्रदर्शन

ताजमहोत्स में वंदेमातरम गीत पर फैशन शो करने से जनता में आक्रोश व्याप्त हो गया है। हिन्दू संगठनों के अलावा अधिवक्ताओं ने भी आज विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया दिया है। प्रदर्शन के साथ मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, वरिष्ट पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक नगर को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।

Updated : 2019-02-20T22:27:02+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top